27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कांच ही बांस के बहंगिया…

मेदिनीनगर : चैती छठ महापर्व पलामू जिले में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में चैती छठ महापर्व की धूम है. 9 अप्रैल को नहाय खाय अनुष्ठान के साथ छठ महापर्व शुरू हुआ था. दस अप्रैल को छठव्रतियों ने खरना अनुष्ठान किया. गुरुवार को छठव्रती भगवान भास्कर की […]

मेदिनीनगर : चैती छठ महापर्व पलामू जिले में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में चैती छठ महापर्व की धूम है. 9 अप्रैल को नहाय खाय अनुष्ठान के साथ छठ महापर्व शुरू हुआ था. दस अप्रैल को छठव्रतियों ने खरना अनुष्ठान किया. गुरुवार को छठव्रती भगवान भास्कर की आराधना में लीन रहे.

शाम को छठव्रतियों ने श्रद्धा व भक्तिभाव के साथ छठ घाट पर पहुंचे. जलाशय में स्नान करने के बाद भगवान सूर्य को अर्घ्य दिया. व्रतियों ने अपने सामर्थ्य के अनुसार पूजन सामग्री से भगवान सूर्य व छठी मइयां की पूजा अर्चना की. इस दौरान छठव्रति छठ महापर्व की महिमा से जुड़े गीत गा रहे थे. छठ महापर्व के गीत से वातावरण भक्तिमय हो गया था.

छठ महापर्व की पवित्रता व शुद्धता का ख्याल रखते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में कई लोगों ने छठ घाट की सफाई की थी. शहरी क्षेत्र में नगर निकाय के द्वारा छठ घाट की सफाई करायी गयी. मेदिनीनगर की कोयल नदी एवं सिंगरा की अमानत नदी छठ घाट की सफाई नगर निगम द्वारा करायी गयी. कई छठव्रति बाजेगाजे के साथ छठ घाट पहुंचे. शुक्रवार की अहले सुबह उदीयमान सूर्य के अर्घ्य के साथ चैती छठमहापर्व का समापन होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें