27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डॉक्टर कभी आते नहीं, एएनएम और ड्रेसर भी रहते हैं हमेशा गायब

मेदिनीनगर : पलामू के पाटन प्रखंड के परीधि में आने वाले नावाजयपुर अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र का हाल बदहाल है. इस केंद्र में डॉक्टर तो कभी आते नही,एएनएम, ड्रेसर भी गायब मिले. स्थिति यह है कि डॉक्टर के टेबुल पर एमोक्सासिलिन कैप्सूल व स्प्रिंट रखा मिला, जो एक्सपायरी डेट का था. जब दवा वितरण की पंजी […]

मेदिनीनगर : पलामू के पाटन प्रखंड के परीधि में आने वाले नावाजयपुर अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र का हाल बदहाल है. इस केंद्र में डॉक्टर तो कभी आते नही,एएनएम, ड्रेसर भी गायब मिले. स्थिति यह है कि डॉक्टर के टेबुल पर एमोक्सासिलिन कैप्सूल व स्प्रिंट रखा मिला, जो एक्सपायरी डेट का था. जब दवा वितरण की पंजी जांच की गयी, तो पाया गया कि इन दवाओं का वितरण भी कर दिया गया है.

इस पूरे मामले का खुलासा तब हुआ, जब इलाके के विधायक सह सत्तारुढ़ दल के मु्ख्य सचेतक राधाकृष्ण किशोर ने इस अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया. नावाजयपुर का इलाका पूर्व में उग्रवाद से प्रभावित इलाका था. लेकिन हाल के दिनों में इस इलाके में उग्रवाद का प्रभाव कम हुआ है. थाना भी बन गया है. ऐसे में स्थिति ऐसी नहीं कि यहां रहकर काम नहीं किया जा सके. स्वास्थ्य केंद्र की स्थिति ठीक नहीं है.

इसकी शिकायत आमजनों ने विधायक श्री किशोर से की थी, जिसके बाद सोमवार को विधायक श्री किशोर निरीक्षण करने वहां पहुंचे, तो देखा की एएनएम व ड्रेसर नहीं है. एक व्यक्ति मिले, जिनको केंद्र के बारे में बहुत कुछ जानकारी नहीं था. डॉक्टर का जो टेबुल था, उसमें एक्सपायरी डेट की दवा रखी थी, जो लोगों को दिया भी जाता है.

इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए विधायक श्री किशोर ने केंद्र के बारे में स्वास्थ्य सचिव को लिखित रूप से जानकारी दी. जिसके बाद स्वास्थ्य सचिव ने इस पूरे मामले की जांच करने का भरोसा दिया है. मौके पर भाजपा युवा मोरचा के प्रखंड अध्यक्ष संजय सिंह सहित कई लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें