25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दो-दो हजार लेकर दिया जाता है वेतन

मेदिनीनगर : सोमवार को पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्मृति नगर भवन में निगम की मेयर एवं डिप्टी मेयर ने सफाई कर्मियों के साथ बैठक की. बैठक के बाद सफाई कर्मियों को कंबल उपलब्ध कराया गया. ठंड से राहत मिले इस उद्देश्य से सभी सफाई कर्मियों, जमादार, चालक आदि के बीच कंबल वितरण किया गया. बैठक […]

मेदिनीनगर : सोमवार को पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्मृति नगर भवन में निगम की मेयर एवं डिप्टी मेयर ने सफाई कर्मियों के साथ बैठक की. बैठक के बाद सफाई कर्मियों को कंबल उपलब्ध कराया गया. ठंड से राहत मिले इस उद्देश्य से सभी सफाई कर्मियों, जमादार, चालक आदि के बीच कंबल वितरण किया गया.
बैठक में निगम की मेयर अरुणा शंकर ने सफाई कार्य में लगे कर्मियों की समस्याएं सुनीं. कई लोगों ने बताया कि उन्हें समय पर वेतन नहीं मिलता है इस कारण परेशानी होती है. मेयर श्रीमती शंकर ने कहा कि सफाई कर्मियों के साथ निगम के प्रतिनिधि है. हर दुख सुख में हम सभी सफाई कर्मियों के साथ है.
किसी भी तरह की परेशानी या शिकायत हो तो बेधड़क उनसे शेयर करें. प्रयास किया जायेगा कि परेशानियों का समाधान किया जाये. वैसे निगम क्षेत्र को सात जोन में बांटा गया है. प्रत्येक जोन के लिए कमेटी बनायी जायेगी.कमेटी के लोगो उस क्षेत्र में काम करने वाले कर्मियों की समस्या को सुनेंगे और उसके समाधान के लिए काम करेंगे.
मेयर श्रीमती शंकर ने कहा कि उन्हें शिकायत मिली है कि दैनिक मजदूरों से दो-दो हजार रुपये रिश्वत के रूप में लिये जा रहे हैं. विभागीय कर्मियों द्वारा वेतन देने के नाम पर पैसा मांगा जा रहा है. निगम कार्यालय में भ्रष्टाचार बर्दाश्त योग्य नहीं है.
अभी तो वह चेतावनी दे रही हैं. यदि निगम कार्यालय से भ्रष्टाचार की शिकायत मिली तो कार्रवाई की जायेगी. वैसे वह अपने स्तर से शिकायत की जांच भी कर रही है. निगम में कौन ऐसा कर्मी है जो कांटेक्ट पर बहाल कर्मियों से पैसे की मांग कर रहा है उसे चिह्नित कर कार्रवाई की जायेगी.
मेयर व डिप्टी मेयर ने आम नागरिकों से अपील की कि निगम से जुड़े किसी भी काम के लिए यदि कोई रिश्वत मांगता है तो उसका रिकार्डिंग कर मुझे बतायें. उस कर्मी पर कार्रवाई होगी. शहर को साफ-सुथरा रखने में सफाई कर्मियों को सक्रिय भूमिका निभाने के लिए प्रेरित किया गया. मौके पर कई वार्ड पार्षद व कर्मी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें