27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गरीबों को मिटाने पर तुली है सरकार

जिला सम्मेलन को सफल बनाने का निर्णय, सूर्यपत ने कहा मेदिनीनगर : सोमवार को रेड़मा स्थित जिला कार्यालय में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की पलामू जिला कमेटी की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता बद्रीनाथ सिंह व संचालन जिला सचिव रुचिर कुमार तिवारी ने किया. बैठक में जिला सचिव ने पिछली बैठक में लिये गये निर्णय के कार्य […]

जिला सम्मेलन को सफल बनाने का निर्णय, सूर्यपत ने कहा
मेदिनीनगर : सोमवार को रेड़मा स्थित जिला कार्यालय में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की पलामू जिला कमेटी की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता बद्रीनाथ सिंह व संचालन जिला सचिव रुचिर कुमार तिवारी ने किया. बैठक में जिला सचिव ने पिछली बैठक में लिये गये निर्णय के कार्य का रिपोर्ट प्रस्तुत किया. बताया कि पलामू जिले के अधिकांश अंचलों में पार्टी का सम्मेलन हुआ है.
जिन अंचलों में सम्मेलन नहीं हो पाया है, वहां तिथि निर्धारित कर जिला सम्मेलन से पहले अंचल सम्मेलन किया जायेगा. तरहसी में 10 व 11 मार्च को पार्टी का जिला सम्मेलन आयोजित की गयी है. इस सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व सांसद भुनेश्वर प्रसाद मेहता भाग लेंगे. बैठक में सम्मेलन की सफलता को लेकर अब तक की गयी तैयारी पर विस्तार से चर्चा की गयी. जिले के सभी अंचलों से आये पार्टी के कार्यकर्ताओं व नेताओं को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया.
बैठक में बताया गया कि सम्मेलन में जन मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की जायेगी और ठोस निर्णय लिया जायेगा. गरीब, किसान, आदिवासी की बंदोबस्त भूमि को राज्य सरकार द्वारा रद करने और कॉरपोरेट घरानों को जमीन देने के लिए भूमि बैंक बनाने के अलावा मनरेगा व शौचालय निर्माण में फर्जीवाड़ा, स्थानीय नीति, दोहरी नियोजन नीति, भ्रष्टाचार जैसे मुद्दे पर चर्चा होगी. साथ ही जन समस्याओं व जन मुद्दों को लेकर आंदोलन की रणनीति तैयार की जायेगी.
बताया गया कि सम्मेलन में पलामू जिले के विभिन्न अंचलों से चयनित 300 प्रतिनिधि भाग लेंगे. 10 मार्च को तरहसी के मैदान में रैली व आमसभा होगी. पार्टी के केंद्रीय समिति सदस्य सूर्यपत सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार गरीबी मिटाने की बजाये गरीबों को मिटाने पर ही तुली हुई है. वहीं भ्रष्टाचार को समाप्त करने के नाम पर देश का खजाना लुटवाने का काम केंद्र सरकार कर रही है. सरकार की नीतियों एवं कार्यों से स्पष्ट है कि केंद्र व राज्य सरकार कारपोरेट घरानों एवं भ्रष्ट पदाधिकारियों के पक्ष में काम कर रही है.
वहीं जन समस्याओं के समाधान के लिए सरकार गंभीर नही है. इन सवालों को लेकर आंदोलन तेज किया जायेगा. बैठक में जीतेन्द्र सिंह, कृष्ण मुरारी दुबे, रामनंदन विश्वकर्मा, मृत्युंजय शर्मा, ललन सिन्हा, प्रभु साव, देवेंद्र कशयप, चंद्रशेखर तिवारी, भोला सिंह, संतु सिंह, फेकन उरांव, रामजन्म राम, चंद्रदेव बैठा, अलाउदीन सहित कई लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें