28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सदर व चैनपुर अंचल के सीओ व सीआइ के वेतन पर लगी रोक

मेदिनीनगर : मवार को पलामू के उपायुक्त अमीत कुमार ने डीआरडीए के सभागार में राजस्व संग्रहण की समीक्षा की. बैठक में समीक्षा के दौरान यह मामला उभरकर सामने आया कि जमीन दाखिल खारिज करने का कार्य कई अंचलों में लंबित है. पलामू जिले में जमीन का दाखिल खारिज कराने के लिए कई आवेदन पड़े हुए […]

मेदिनीनगर : मवार को पलामू के उपायुक्त अमीत कुमार ने डीआरडीए के सभागार में राजस्व संग्रहण की समीक्षा की. बैठक में समीक्षा के दौरान यह मामला उभरकर सामने आया कि जमीन दाखिल खारिज करने का कार्य कई अंचलों में लंबित है. पलामू जिले में जमीन का दाखिल खारिज कराने के लिए कई आवेदन पड़े हुए है.

लेकिन उस पर कोई काम नहीं हुआ. सबसे अधिक जमीन म्यूटेशन का मामला सदर व चैनपुर अंचल में पाया गया. पलामू उपायुक्त श्री कुमार ने इस मामले को गंभीरता से लिया और एक सप्ताह के अंदर लंबित जमीन म्यूटेशन के कार्य को निष्पादित करने का आदेश दिया. साथ ही इस मामले में सदर अंचल व चैनपुर अंचल के अंचलाधिकारी, अंचल निरीक्षक व राजस्व कर्मचारियों के वेतन निकासी पर अगले आदेश तक के लिए रोक लगा दिया है. उपायुक्त श्री कुमार ने कहा कि मामले को लटकाने की प्रवृत्ति छोड़ दे. पूरी गंभीरता व पारदर्शिता के साथ काम का निष्पादन करें.

यदि ससमय काम का निष्पादन होता तो जमीन म्यूटेशन के इतने मामले लंबित नहीं रहते. डीसी ने कहा कि किसी भी काम को लंबित रखना यह गंभीर मामला है. आखिर इसके पीछे राज क्या है. एक सप्ताह के अंदर जमीन म्यूटेशन का कार्य पूरा नहीं करने वाले अंचलाधिकारी, सीआइ व राजस्व कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

राजस्व समीक्षा के क्रम में पाया गया कि राष्ट्रीय बचत पत्र में चालू वित्तीय वर्ष में निर्धारित लक्ष्य से दोगुना राजस्व की वसूली की है. वहीं नगर पर्षद ने भी होल्डिंग टैक्स वसूली का कार्य बेहतर किया है. विश्रामपुर नगर पर्षद व हुसैनाबाद नगर पंचायत को राजस्व वसूली के कार्य में विशेष ध्यान देने पर जोर दिया गया. उपायुक्त श्री कुमार ने इन तीनों नगर निकायों में टैक्स वसूली के लिए मैन पावर बढ़ाने का निर्देश दिया. बैठक में वाहनों पर ओवर लोडिंग का मामला उठा.उपायुक्त श्री कुमार ने जिला परिवहन विभाग को निर्देश दिया कि वाहनों के ओवर लोडिंग के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे. इसके लिए वाहन चेकिंग अभियान चलाया जाये. भू अर्जन से संबंधित मामलों का निष्पादन तेजी से करने का निर्देश दिया गया.

बैठक में अपर समाहर्ता प्रदीप कुमार प्रसाद, जिला भूअर्जन पदाधिकारी बंका राम, छतरपुर के एसडीओ राजेश प्रजापति, नगर पर्षद के कार्यपालक पदाधिकारी अजय कुमार साव, सदर सीओ शिवशंकर पांडेय, जिला परिवहन पदाधिकारी सहित कई अंचलाधिकारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें