37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रिंसेस डायना का इस पाकिस्तानी डॉक्टर से था प्रेम संबंध, प्रिंस चार्ल्स पहुंचे तो लोगों को आयी याद…

इस्लामाबाद : ब्रिटेन के शाही परिवार के सदस्य प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिडल्टन पांच दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान में हैं. उनसे पहले पाकिस्तान के शाही परिवार के सदस्य और उनके पिता प्रिंस ऑफ वेल्स चार्ल्स ने अपनी दूसरी पत्नी कैमिला के साथ 2006 में पाकिस्तान का दौरा किया था. प्रिंस विलियम के साथ […]

इस्लामाबाद : ब्रिटेन के शाही परिवार के सदस्य प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिडल्टन पांच दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान में हैं. उनसे पहले पाकिस्तान के शाही परिवार के सदस्य और उनके पिता प्रिंस ऑफ वेल्स चार्ल्स ने अपनी दूसरी पत्नी कैमिला के साथ 2006 में पाकिस्तान का दौरा किया था.

प्रिंस विलियम के साथ जब उनकी पत्नी केट मिडल्टन हवाई अड्डे पर उतरीं, तो सहसा लोगों के मन में डायना की याद ताजा हो गयी है. प्रिंस विलियम की मां डायना ने कई बार पाकिस्तान का दौरा किया था. शाही परिवार में से प्रिंसेस डायना ही ऐसी सदस्य थीं, जिन्होंने वर्तमान प्रधानमंत्री इमरान खान के अस्पताल के उद्‌घाटन में शिरकत की थी. केट मिडल्टन ने डायना की तरह कपड़े पहने थे और उनके चेहरे पर भी वैसी ही मुस्कान थी, जैसी डायना के चेहरे पर रहा करती थी.

डॉक्टर हसनत खान से प्रिंसेस डायना को प्यार था

प्रिंस विलियम की मां डायना ने तीन बार पाकिस्तान की यात्रा की थी और वे अंतिम बार 1997 में पाकिस्तान आयीं थीं. ऐसा कहा जाता है कि एक ब्रिटिश-पाकिस्तानी डॉक्टर हसनत खान से प्रिंसेस डायना को प्यार था और वे उनसे शादी भी करना चाहती थीं. हसनत खान उन्हें अपनी ‘जिंदगी का प्रेम’ कहते थे, ऐसा उनके करीबियों का कहना है. डायना डॉक्टर खान को ‘मिस्टर वंडरफुल’ कहा करती थीं. डायना जब पाकिस्तान दौरे पर गयी थीं, तो उन्होंने डाक्टर हसनत के कई रिश्तेदारों से भी भेंट की थी. लेकिन यह रिश्ता मात्र दो साल ही चल सका और रिश्ते की मौत हो गयी, हालांकि रिश्ता क्यों टूटा इस बारे में कुछ स्पष्ट नहीं पता है. लेकिन डायना का कहना था कि रिश्ता डॉक्टर खान ने तोड़ा. यह भी कहा जाता है कि डायना की मां को अपनी बेटी का मुसलमान युवक से रिश्ता रखना पसंद नहीं था.

डोडी फैयद के साथ भी रहा रिश्ता

इस रिश्ते के टूटने के बाद डायना मिस्र के रईस मोहम्मद अल फैयद के बेटे डोडी फैयद के साथ डेटिंग कर रही थीं. डोडी फैयद की मौत एक सड़क दुर्घटना में प्रिंसेस डायना के साथ ही हुई थी, जब दोनों पेरिस की सड़कों पर एक रफ्तार कार में जा रहे थे.

ऐसा कहा जाता है कि डायना अपने इस रिश्ते को उजागर नहीं करना चाहती थीं, इसलिए वे मीडिया से बचकर निकल जाना चाहती थी, लेकिन कुछ मीडियाकर्मी उनकी कार का पीछा कर रहे थे, जिसके कारण उनकी कार बहुत तेज रफ्तार में थी और दुर्घटनाग्रस्त हो गयी और दोनों की मौत हो गयी.डायना और प्रिंस चार्ल्स की शादी 1981 में हुई थी और 1996 में उनका तलाक हो गया. इस तलाक की वजह प्रिंस चार्ल्स और डायना के विवाहेत्तर संबंध थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें