36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कश्मीर मामले पर झूठे पाकिस्तान पर किसी को भरोसा नहीं, पूरी दुनिया भारत के साथ

इस्लामाबाद : कश्मीर मुद्दे को लेकर दुनिया आतंकी पैदा करने वाले देश पाकिस्तान पर नहीं बल्कि भारत पर विश्वास करती है. इस बात को खुद इमरान खान सरकार में गृह मंत्री ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) एजाज अहमद शाह ने कबूल किया है. उनका साफ तौर पर मानना है कि कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बिरादरी से समर्थन […]

इस्लामाबाद : कश्मीर मुद्दे को लेकर दुनिया आतंकी पैदा करने वाले देश पाकिस्तान पर नहीं बल्कि भारत पर विश्वास करती है. इस बात को खुद इमरान खान सरकार में गृह मंत्री ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) एजाज अहमद शाह ने कबूल किया है. उनका साफ तौर पर मानना है कि कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बिरादरी से समर्थन पाने में नाकाम रहा है. उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद के प्रयासों के बावजूद दुनिया भारत की बात पर ही विश्वास करती है. उनके इस बयान से पाकिस्तान के लिए शर्मिंदगी वाली स्थिति बन गयी है. गुरुवार को हम समाचार चैनल के साथ साक्षात्कार में शाह ने कहा कि पाकिस्तान में सत्तासीन बड़े लोगों ने देश को बरबाद कर दिया है.

कश्मीर में हालात पर किये गये एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हम कहते हैं कि उन्होंने (भारत) कर्फ्यू लगा दिया, वहां दवाईंया नहीं मिल रहीं लेकिन लोग (दुनिया) हम पर भरोसा ही नहीं कर रहे, बल्कि वे तो भारत पर भरोसा कर रहे हैं. प्रधानमंत्री इमरान खान ने दावा किया था कि कश्मीर मुद्दे पर 58 देशों ने पाकिस्तान के रूख का समर्थन किया है. इसके बाद शाह की यह टिप्पणी आयी है.

खान ने 26 अगस्त को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा था कि वह संयुक्त राष्ट्र महासभा समेत सभी अंतरराष्ट्रीय मंचों पर कश्मीर मुद्दे को उठाएंगे. जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने और संविधान के अनुच्छेद 370 के कुछ प्रावधानों को हटाए जाने के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है. पाकिस्तान ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी थी. भारत ने अंतरराष्ट्रीय बिरादरी को स्पष्ट शब्दों में यह कह दिया है कि अनुच्छेद 370 को खत्म करना उसका आंतरिक मामला है. साथ ही उसने पाकिस्तान को भी यह सलाह दी है कि वह सचाई को स्वीकार कर ले.

शाह ने यह भी कहा कि पाकिस्तान ने जमात उद दावा जैसे प्रतिबंधित संगठनों पर करोड़ों रुपये खर्च कर दिये हैं और अब उन्हें मुख्यधारा में लाना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस तरह के समूहों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की जा चुकी है. शाह ने कहा कि राष्ट्रीय कार्य योजना के तहत ‘‘ सभी जिहादियों पर नियंत्रण ” के सरकार के फैसले का ही परिणाम है कि मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड और जमात उद दावा का प्रमुख हाफिज सईद अदालतों में मुकदमों का सामना कर रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें