Advertisement

Pakistan

  • Aug 25 2019 9:38PM
Advertisement

UAE में मोदी हुए सम्मानित, पाक सीनेट के चेयरमैन ने यात्रा रद्द की

UAE में मोदी हुए सम्मानित, पाक सीनेट के चेयरमैन ने यात्रा रद्द की

इस्लामाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ जायेद' से सम्मानित किये जाने के एक दिन बाद पाकिस्तानी सीनेट के चेयरमैन सादिक संजरानी ने यूएई की अपनी यात्रा रविवार को रद्द कर दी. मीडिया में एक खबर में यह दावा किया गया है.

जियो टीवी की खबर के मुताबिक, संजरानी का एक संसदीय शिष्टमंडल के साथ 25 अगस्त से 28 अगस्त तक यूएई की यात्रा करने का कार्यक्रम था. संजरानी यह यात्रा वहां की सरकार के न्योते पर करने वाले थे. चैनल के मुताबिक, संजरानी ने अपनी यात्रा रद्द करने का फैसला किया है क्योंकि पाकिस्तान कश्मीरी अवाम का पुरजोर समर्थन करता है. चैनल ने सीनेट सचिवालय के एक बयान का जिक्र करते हुए यह कहा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शनिवार को यूएई के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ जायेद' से सम्मानित किया गया. दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंध मजबूत करने की मोदी की कोशिशों की सराहना करते हुए उन्हें इस सम्मान से नवाजा गया.

इस सम्मान के लिए मोदी ने यूएई सरकार का शुक्रिया अदा किया और इस सम्मान को 1.3 अरब भारतीयों के कौशल और क्षमताओं को समर्पित किया. यूएई ने अप्रैल में देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से मोदी को नवाजे जाने की घोषणा की थी. उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को भारत द्वारा रद्द किये जाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित किये जाने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement