35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमेरिका के निशाने पर आने के बाद पाक ने लगाया आरोप, आतंकवाद निरोधक प्रयासों से ध्यान भटका रहा भारत

इस्लामाबाद : आतंकवादियों को पनाहगाह उपलब्ध कराने को लेकर अमेरिका के निशाने पर आये पाकिस्तान ने बुधवार को दावा किया कि भारत आतंकवाद विरोधी प्रयासों से उसका ध्यान बंटा रहा है और उसने विदेशी राजनयिकों को अपने गंभीर प्रयासों के बारे में बताया. इस्लामाबाद में (दूसरे देशों के) राजदूतों और (उनके) स्थानीय मिशनों के प्रमुखों […]

इस्लामाबाद : आतंकवादियों को पनाहगाह उपलब्ध कराने को लेकर अमेरिका के निशाने पर आये पाकिस्तान ने बुधवार को दावा किया कि भारत आतंकवाद विरोधी प्रयासों से उसका ध्यान बंटा रहा है और उसने विदेशी राजनयिकों को अपने गंभीर प्रयासों के बारे में बताया.

इस्लामाबाद में (दूसरे देशों के) राजदूतों और (उनके) स्थानीय मिशनों के प्रमुखों को विदेशमंत्री, विदेश सचिव, चीफ ऑफ जनरल स्टॉफ (सीजीएस), सैन्य संचालन महानिदेशक (डीजीएमओ) तथा सैन्य मुखिया महानिदेशक (डीजीएमआई) ने पाकिस्तान के (आतंकवाद निरोधक) प्रयासों के बारे में बताया. विदेश मंत्रालय ने कहा कि राजनयिकों को आतंकवाद निरोधक प्रयासों और हिंसक चरमपंथ का मुकाबला करने में पाकिस्तान की उपलब्धियों और चुनौतियों के बारे में बताया.

उसने कहा, विस्तार से यह बात बतायी गयी कि कैसे भारतीय खुफिया एजेंसियां और उसके रुख से पाकिस्तान के आतंकवाद निरोधक प्रयासों से ध्यान बंट रहा है तथा कैसे रॉ-एनडीएस की मिलीभगत पाकिस्तान के अंदरनी स्थायित्व को धता बता रही है. दूतों को उन सैन्य अभियानों की सफलता के बारे में बताया कि जिनसे पाकिस्तान में मौजूद आतंकवाद का सफाया हुआ. विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि पाकिस्तान ने पिछले 16 सालों में जो सघन आतंकवाद निरोधक प्रयत्न किये हैं और पिछले चार साल के घटनाक्रम के बारे में बताने के लिए यह ब्रीफिंग आयोजित की गयी थी. हाल के दिनों में अमेरिका ने पाकिस्तान पर आतंकवाद के खिलाफ कदम उठाने के लिए दबाव बढ़ा दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें