32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चीन में दक्षिण कोरियाई पत्रकार की हुई जबरदस्त पिटाई, मुंह की हड्डियों टूटी, आंख की नसें क्षतिग्रस्त

सोल : दक्षिण कोरिया के समाचार जगत ने शुक्रवार को उस घटना पर गुस्सा और नाराजगी जतायी है जिसमें चीन के सुरक्षा कर्मियों ने बीजिंग में राष्ट्रपति मून जे इन की यात्रा को कवर कर रहे दक्षिण कोरियाई फोटो पत्रकार को पीट पीटकर गंभीर रुप से घायल कर दिया. विपक्षी दलों और इंटरनेट उपयोक्ताओं ने […]

सोल : दक्षिण कोरिया के समाचार जगत ने शुक्रवार को उस घटना पर गुस्सा और नाराजगी जतायी है जिसमें चीन के सुरक्षा कर्मियों ने बीजिंग में राष्ट्रपति मून जे इन की यात्रा को कवर कर रहे दक्षिण कोरियाई फोटो पत्रकार को पीट पीटकर गंभीर रुप से घायल कर दिया. विपक्षी दलों और इंटरनेट उपयोक्ताओं ने कहा कि यह घटना छोटे पडोसियों के प्रति एशिया के बडे देश के रवैये को दिखाती है.

मुख्य विपक्षी लिबर्टी कोरिया पार्टी ने मून से अपनी चार दिवसीय यात्रा खत्म करने और तुरंत स्वदेश लौटने का अनुरोध किया. उसने कहा कि यह हिंसा समस्त दक्षिण कोरिया के खिलाफ आतंकवादी हमला है.

गौरतलब है कि चीन के सुरक्षा कर्मियों ने दक्षिण कोरिया के फोटोग्राफरों को मून के प्रतिनिधिमंडल का पीछा करने से रोका. इसके बाद फोटोग्राफर को जमीन पर धक्का दिया गया और मारा गया. इससे उसकी मुंह की हड्डियों में फ्रैक्चर आ गया और आंख की नसें क्षतिग्रस्त हो गयी.

अंग्रेजी भाषी कोरिया टाइम्स ने इसे चीनी सुरक्षाकर्मियों द्वारा बल का भयावह इस्तेमाल बताया. इंटरनेट उपयोक्ताओं ने भी इस घटना पर गुस्सा जताया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें