36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीरिया में कई ठिकानों पर इस्राइली हमले में सरकार समर्थक 11 लड़ाकों की मौत

बेरुत : इस्राइल ने सोमवार तड़के सीरिया में कई ठिकानों को निशाना बनाकर हमले किये जिसमें सरकार समर्थक कम से कम 11 लड़ाकों की मौत हो गयी. मारे जाने वालों में दो सीरियाई नागरिक भी हैं. इस्राइल की सेना ने कहा है कि उसने सोमवार तड़के सीरिया में ईरान के ठिकानों पर हमले किये. सीरियाई […]

बेरुत : इस्राइल ने सोमवार तड़के सीरिया में कई ठिकानों को निशाना बनाकर हमले किये जिसमें सरकार समर्थक कम से कम 11 लड़ाकों की मौत हो गयी. मारे जाने वालों में दो सीरियाई नागरिक भी हैं.

इस्राइल की सेना ने कहा है कि उसने सोमवार तड़के सीरिया में ईरान के ठिकानों पर हमले किये. सीरियाई क्षेत्र से दागेगये एक रॉकेट को गिरा देने के बाद ये हमले हुए हैं. सीरिया में युद्ध की स्थिति पर नजर रखने वाली ब्रिटेन स्थित संस्था ‘सीरियन ऑब्जरवेट्री फाॅर ह्यूमन राइट्स’ ने कहा है कि पिछले साल मई के बाद से सीरिया में इस्राइल का यह सबसे भीषण हमला है. ऑब्जरवेट्री के प्रमुख रामी अब्देल रहमान ने बताया, इस्राइल ने दक्षिण दमिश्क के करीब ईरानी और सीरियाई सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया जिसमें दो सीरियाई नागरिकों सहित कम से कम 11 लड़ाके मारे गये.

उन्होंने बताया कि लेबनानी शिया विद्रोही हिजबुल्ला और ईरानी लड़ाकों के आयुध भंडार सहित कई ठिकाने को निशाना बनाया गया. दमिश्क हवाई अड्डे के साथ ही राजधानी के आसपास कई ठिकानों पर हवाई हमले किये गये. राजधानी के दक्षिण में स्थित ठाला सैन्य एयरपोर्ट को भी निशाना बनाया गया. इस्राइल ने अपने मुख्य शत्रु ईरान को पड़ोसी देश सीरिया में सैन्य ठिकाने स्थापित करने से रोकने का संकल्प लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें