26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चिली में सैन्य विमान 38 यात्रियों के साथ अचानक हुए लापता, वायुसेना ने आपात स्थिति की घोषणा की

सैंटियागोः चिली की वायुसेना ने कहा कि 38 लोगों के साथ उड़ान भरने वाले एक सैन्य विमान से सोमवार को रेडियो संपर्क टूट गया. विमान के बारे में फिलहाल कुछ भी पता नहीं है. वायु सेना ने इश मामले में आपात स्थिति की घोषणा की है. इस विमान ने देश के दक्षिण से अंटार्कटिका के […]

सैंटियागोः चिली की वायुसेना ने कहा कि 38 लोगों के साथ उड़ान भरने वाले एक सैन्य विमान से सोमवार को रेडियो संपर्क टूट गया. विमान के बारे में फिलहाल कुछ भी पता नहीं है. वायु सेना ने इश मामले में आपात स्थिति की घोषणा की है. इस विमान ने देश के दक्षिण से अंटार्कटिका के एक अड्डे के लिये उड़ान भरी थी.
चार इंजन वाले इस विमान में चालक दल के 17 सदस्यों के साथ 21 अन्य यात्री सवार थे. वायुसेना ने एक बयान में कहा, एक सी-130 हरक्यूलिस विमान ने पुंटा एरिनास शहर से शाम चार बजकर 55 मिनट पर ‘प्रेसिडेंट एडुआर्डो फ्रेई अंटार्कटिका बेस’ के लिये उड़ान भरी थी… इसमें 38 यात्री सफर कर रहे हैं. वायु सेना ने कहा कि उसने शाम छह बजकर 13 मिनट पर संचार सम्पर्क टूटने के बाद आपात स्थिति की घोषणा कर दी थी. विमानों और चिली की नौसेना के पोतों से बचाव अभियान शुरू किया गया है.
घटना से व्याकुल राष्ट्रपति सेबस्टियन पिन्येरा ने ट्वीट किया कि गृह मंत्री गोंजालो ब्लूमेल के साथ वह पुंटा एरिनास जाएंगे. राष्ट्रपति वहां रक्षा मंत्री अल्बर्टो एस्पिना से मुलाकात करेंगे और तलाश एवं बचाव अभियान पर नजर रखेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें