37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

BREXIT : ब्रिटेन को मिली कुछ राहत

लंदन : ब्रेक्जिट मामले में ब्रिटेन को कुछ राहत मिल गयी है और यूरोपीय यूनियन (ईयू) प्रधानमंत्री टेरेसा मे को 22 मई तक का समय देने पर सहमत हो गया है. हालांकि इस संबंध में एक प्रस्ताव ब्रिटिश संसद से पारित कराना होगा. पहले ब्रेक्जिट को 29 मार्च तक पूरा किया जाना था. समझौता संबंधी […]

लंदन : ब्रेक्जिट मामले में ब्रिटेन को कुछ राहत मिल गयी है और यूरोपीय यूनियन (ईयू) प्रधानमंत्री टेरेसा मे को 22 मई तक का समय देने पर सहमत हो गया है. हालांकि इस संबंध में एक प्रस्ताव ब्रिटिश संसद से पारित कराना होगा.

पहले ब्रेक्जिट को 29 मार्च तक पूरा किया जाना था. समझौता संबंधी प्रस्ताव पहले ही ब्रिटिश संसद में दो बार गिर चुका है. अगर यह प्रस्ताव तीसरी बार भी पारित नहीं हो पाता है तो ईयू ने ब्रिटेन के लिए 12 अप्रैल की समयसीमा तय की है ताकि वह अगले कदम के बारे में अपना मन बना सके.

ब्रेक्जिट समयसीमा को कुछ अवधि के लिए बढ़ाने के टेरेसा मे के अनुरोध को ईयू नेताओं द्वारा स्वीकार कर लिए जाने के बाद यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष डोनाल्ड टस्क ने कहा कि ब्रिटिश सरकार के पास अब भी सौदा करने, सौदा नहीं करने, दीर्घकालिक विस्तार या अनुच्छेद 50 को रद्द करने का विकल्प है.

टस्क ने कहा कि यूरोपीय संसद का चुनाव कराने या नहीं कराने के ब्रिटेन द्वारा निर्णय लेने के संदर्भ में 12 अप्रैल अहम तारीख है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें