32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नक्सली हमले में शहीद हुआ था भाई, बहन ने उसकी राइफल को बांधी राखी, जानें पूरी कहानी

रायपुरः रक्षाबंधन के मौके पर छत्तीसगढ़ पुलिस में कार्यरत कांस्टेबल बहन ने नक्सली हमले में शहीद हुए अपने भाई की राइफल को राखी बांधी. अक्टूबर 2018 में हुए एक नक्सली हमले में सहायक कांस्टेबल राकेश कौशल शहीद हो गए थे. इस नक्सली हमले में दो अन्य पुलिसकर्मियों और एक दूरदर्शन के कैमरामैन के साथ अपनी […]

रायपुरः रक्षाबंधन के मौके पर छत्तीसगढ़ पुलिस में कार्यरत कांस्टेबल बहन ने नक्सली हमले में शहीद हुए अपने भाई की राइफल को राखी बांधी. अक्टूबर 2018 में हुए एक नक्सली हमले में सहायक कांस्टेबल राकेश कौशल शहीद हो गए थे. इस नक्सली हमले में दो अन्य पुलिसकर्मियों और एक दूरदर्शन के कैमरामैन के साथ अपनी जान गंवा दी थी.
उस वक्त दूरदर्शन के कैमरामैन अच्युतानंद साहू ने मौत से पहले एक वीडियो शेयर किया था जो वायरल हो गया था. राकेश कौशल के शहीद होने के बाद उनकी बहन कविता कौशल को अनुकंपा के आधार पर नौकरी मिली. संयोगवश राकेश की बंदूक कविता को ही आवंटित की गई.

इस वर्ष रक्षाबंधन के मौके पर जब भाई मौजूद नहीं था तो कविता ने उनके राइफल को ही राखी बांधी. इस मौके पर कांस्टेबल कविता कौशल ने कहा कि मुझे अपने भाई के स्थान पर छत्तीसगढ़ पुलिस में नौकरी मिली. मैंने विभाग से अनुरोध किया था कि मैं उसी बंदूक का उपयोग करना चाहती हूं जो मेरे भाई सेवा में इस्तेमाल करते थे. नक्सली कायर होते हैं. मैं दंतेश्वरी सेनानियों से जुड़ना चाहती हूं और भाई की मौत का बदला लेना चाहती हूं.
एसपी अभिषेक पल्लव ने कहा कि कविता को अनुकंपा के आधार पर राकेश कौशल का काम दिया गया था. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उसे अनुकंपा के आधार पर नौकरी दी गई है.
पहले उसने कार्यालय के काम के लिए अनुरोध किया लेकिन अन्य महिला कमांडो को देखकर उसने ऑपरेशन में शामिल होने की इच्छा व्यक्त की. उसने अपने भाई की राइफल के लिए भी अनुरोध किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें