Advertisement

other state

  • Jan 11 2019 9:58PM

राजौरी में LOC के पास आईईडी विस्फोट में एक मेजर समेत दो सैनिक शहीद

राजौरी में LOC के पास आईईडी विस्फोट में एक मेजर समेत दो सैनिक शहीद

जम्मू : जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा से लगे इलाके में शुक्रवार को हुए एक आईईडी विस्फोट में सेना के एक मेजर और एक सैनिक शहीद हो गये.

अधिकारियों ने बताया कि संदिग्ध आतंकवादियों ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर के लाम क्षेत्र में नियंत्रण रेखा से लगे इलाके में गश्त करनेवाले सेना के जवानों को निशाना बनाने के लिए एक आईईडी लगाया था. अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट में एक मेजर सहित दो सैन्यकर्मी घायल हो गये. दोनों को एक अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि सेना के जवानों को आईईडी विस्फोटों और पाकिस्तानी सेना की बार्डर एक्शन टीम (बैट) द्वारा हमले के बारे में अलर्ट किया गया है. इससे पहले मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में भारतीय सेना के एक गश्ती दल पर आतंकियों ने घात लगाकर हमला किया था. हमले के बाद ये आतंकवादी इलाके में छिप गये और बाद में सेना की कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया था.

वहीं, आतंकियों ने शुक्रवार को ही श्रीनगर में केंद्रीय आरक्षित पुलिस बल (सीआरपीएफ) के बंकर पर हथगोलों से हमला किया. हालांकि, इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है. पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने लाल चौक सिटी सेंटर में पल्लाडियम सिनेमा के नजदीक सीआरपीएफ के बंकर की ओर हथगोले फेंके. उन्होंने कहा कि इस दौरान हुए धमाके में किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है.

वहीं, राजौरी और पुंछ जिले में पाकिस्तान की ओर से बीते चार दिन से जारी संघर्षविराम उल्लंघन के बीच गोली लगने से सेना का सामान ढोनेवाला एक कर्मी घायल हो गया, जिसके जवाब में भारतीय सेना को भी कार्रवाई करनी पड़ी. अधिकारियों ने कहा, पाकिस्तानी सैनिकों ने नौशेरा और पुंछ सेक्टर में सीमा से लगे अग्रिम इलाकों में गोलीबारी की जिसमें सेना का एक सामान ढोनेवाला कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे अस्पताल में भर्ती कराया. उन्होंने कहा कि सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी शुरू हो गयी.

Advertisement

Comments

Advertisement