32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कर्नाटक में जहरीला प्रसाद खाने से 11 लोगों की मौत, 80 बीमार

बेंगलुरु : कर्नाटक के चामराजनगर जिले के सुलिवादी गांव में शुक्रवार को एक मंदिर में प्रसाद खाने से दो बच्चों समेत कम से कम 11 लोगों की मौत हो गयी, जबकि 80 लोग बीमार हो गये. पुलिस ने यह जानकारी दी है. पुलिस ने कहा कि 12 अन्य लोगों की हालत गंभीर है और उन्हें […]

बेंगलुरु : कर्नाटक के चामराजनगर जिले के सुलिवादी गांव में शुक्रवार को एक मंदिर में प्रसाद खाने से दो बच्चों समेत कम से कम 11 लोगों की मौत हो गयी, जबकि 80 लोग बीमार हो गये. पुलिस ने यह जानकारी दी है. पुलिस ने कहा कि 12 अन्य लोगों की हालत गंभीर है और उन्हें इलाज के लिए मैसूरु भेजा गया है.

पांच मृतकों की पहचान गोपीयम्मा (55), पप्पन्ना (50), शांता (20), अनीता (14) और अनिल (12) के रूप में हुई है. जिला स्वास्थ्य अधिकारी प्रसाद ने कहा कि इस बात का संदेह है कि प्रसाद के साथ जहर मिल गया हो, जिसकी वजह से यह दर्दनाक हादसा हुआ. उन्होंने पत्रकारों को बताया, हमने प्रसाद के नमूने इकट्ठे कर जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिये हैं. पुलिस के मुताबिक, गुरुवार सुबह मरम्मा मंदिर की आधारशिला रखे जाने के मौके पर प्रसाद बांटा गया था. पुलिस ने कहा कि प्रसाद खाने के बाद लोगों को उल्टी होने के साथ पेट में दर्द होने लगा. घटना के बाद आनन-फानन में लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया. इसके बाद पुलिस और जिला के आला अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे.

हादसे पर दुख जताते हुए मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने अधिकारियों को पीड़ितों के इलाज के लिये सभी इंतजाम करने को कहा है. कुछ पीड़ितों का कहना है कि प्रसाद में मिट्टी के तेल की गंध आ रही थी जिसे उन्होंने नजरअंदाज कर दिया. 11 लोगों की मौत की घटना सुनने के बाद आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया है. मुख्यमंत्री ने इस घटना पर कहा है कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है, जो कि कामगेरे गांव में घटित हुई है. मुख्य सचिव और कमिश्नर ने मंड्या और मैसूरु में डीएचओ को जरूरी स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिये हैं. उन्होंने यह भी कहा कि संबंधित अधिकारी 108 कॉल सेंटर और एंबुलेंस सेवा का प्रबंध कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें