26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

1 साल के मासूम के साथ ट्रंप की सुरक्षा में तैनात महिला कॉन्‍स्‍टेबल, देखें तसवीरें

अहमदाबाद :Donald trump india Tour ahmedabad security arrangements sangita parmer police constable performing her duties with her 1 year old sonअमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलेनिया ट्रंप का सोमवार से भारत का दो दिवसीय दौरा आरंभ हो रहा है. ट्रंप की यात्रा के मद्देनजर अहमदाबाद में सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किये गए […]

अहमदाबाद :Donald trump india Tour ahmedabad security arrangements sangita parmer police constable performing her duties with her 1 year old sonअमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलेनिया ट्रंप का सोमवार से भारत का दो दिवसीय दौरा आरंभ हो रहा है. ट्रंप की यात्रा के मद्देनजर अहमदाबाद में सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किये गए हैं और गुजरात के विभिन्न हिस्सों से 10,000 से अधिक पुलिसकर्मियों को शहर में महत्वपूर्ण स्थानों पर तैनात किया गया है.

इस बीच एक तसवीर इस समय सोशल मीडिया में वायरल हो रही है, जिसमें एक महिला पुलिस कॉन्‍स्‍टेबल को अपने बच्‍चे के साथ ट्यूटी पर तैनात देखा जा सकता है. दरअसल गुजरात पुलिस में कॉन्‍स्‍टेबल के पद पर तैनात संगीता परमार एक 1 साल का बच्‍चा है.

ट्रंप की भारत यात्रा के मद्देनजर गुजरात पुलिस अर्ल्‍ट पर है. वैसे में उसे मां और सुरक्षा व्‍यवस्‍था, दोनों की भूमिका निभानी पड़ रही है. चुनौतियां तो उनके सामने कई हैं, लेकिन संगीता उसका सामना पूरी शिद्दत से कर रही हैं. ड्यूटी पर वो अपने मासूम बच्‍चे को भी साथ लेकर जाती हैं और उसे एक पेड़ पर साड़ी के बने पालने में झूलने के छोड़ देती है और खुद सुरक्षा व्‍यवस्‍था पर तैनात रहती हैं.

संगीता कहती हैं, यह मुश्किल भरा है, लेकिन मेरी जिम्मेदारी एक मां और एक पुलिसकर्मी दोनों के रूप में है लिहाजा मुझे इस ड्यूटी को निभाना है. मेरा बच्चा अभी ठीक नहीं है इसलिए मुझे उसे अपने साथ लेकर आना पड़ता है. मैं उसे यहीं पर अपना दूध पिलाती हूं.’

गौरतलब है कि भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती के अलावा अमेरिका की सीक्रेट सर्विस के अधिकारी तथा भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) तथा विशेष सुरक्षा समूह भी अमेरिकी राष्ट्रपति की यात्रा की सुरक्षा में तैनात रहेंगे.

सीक्रेट सर्विस के एजेंट अमेरिकी सुरक्षाकर्मियों के साथ पिछले एक सप्ताह के दौरान कम से कम चार विमानों में अपने उपकरणों तथा वाहनों के साथ पहुंच चुके हैं. ट्रम्प और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से 22 किलोमीटर के रोडशो में भाग लेंगे और फिर शहर के मोटेरा इलाके में नवनिर्मित सरदार पटेल स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रम्प’ कार्यक्रम में जाएंगे, जहां एक लाख से अधिक लोगों के आने की उम्मीद है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें