27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीएम मोदी का राहुल पर तंज: जिसे मूंग और मसूर में फर्क नहीं पता, वो आज देश को किसानी सिखाते घूम रहे हैं

नागौर : राजस्थान के नागौर में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा की सरकार चाहे केंद्र में हो या राजस्थान में हमारा एक ही मंत्र है ‘सबका साथ सबका विकास’. ‘सबका साथ, सबका विकास’ का मंत्र ज्योतिबा फुले की प्रेरणा से बना हुआ है. ये मंत्र बाबा साहेब आंबेडकर […]

नागौर : राजस्थान के नागौर में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा की सरकार चाहे केंद्र में हो या राजस्थान में हमारा एक ही मंत्र है ‘सबका साथ सबका विकास’. ‘सबका साथ, सबका विकास’ का मंत्र ज्योतिबा फुले की प्रेरणा से बना हुआ है. ये मंत्र बाबा साहेब आंबेडकर की प्रेरणा से मिला हुआ है, ये हिन्दुस्तान की मिट्टी को लेकर आया है. ये सिर्फ राजनीतिक नारा नहीं है, एक सपना है सवा सौ करोड़ हिन्दुस्तानियों के कल्याण का’. इसलिए मैं यहां आपका आशीर्वाद मांगने आया हूं.उन्होंने कहा कि ये एक कामगार और नामदार की लड़ाई है. नागौर की पहचान परिश्रम से है, कामगार से है. नागौर के जन-जन के खून में संकल्प और संस्कार भरे पड़े हैं. यहां का कण-कण शौर्य और प्यार की भावना पूरे देश को प्रेरणा देने वाली है.

पीएम मोदी ने कहा कि मैं आपके बीच से ही आया हूं. न आप चांदी की चम्मच लेकर पैदा हुए और न मैं….एक कामगार आपके बीच आया है. आपका आशीर्वाद लेने.सरकार समान्य नागरिक के लिए बनती है. यदि एक गरीब बीमार पड़ जाए तो वह सरकार की ओर देखता है. यदि कोई अमीर बीमार पड़ जाए तो उसके लिए दस डॉक्टर आ जाएंगे. वह विदेश में जाकर ईलाज करा लेगा. गरीब का दर्द वहीं जानता है जो आपके बीच से आया है.

राहुल गांधी पर इशारों-इशारों में पीएम मोदी ने हमला किया और कहा किजिस नामदार को ये नहीं पता कि चने का पौधा होता है कि चने का पेड़ होता है, जो नामदार मूंग और मसूर में फर्क नहीं समझते हैं, वो आज देश को किसानी सिखाते घूम रहें है. ऐसे से लोग आपके बीच आकर वोट मांगते हैं. जिन्हें किसानों का दर्द नहीं पता वो क्या जाने देश कैसे चलता है. हम जनता से अपने पोते-पोतियों की भलाई के लिए वोट नहीं मांग रहे हैं. हम आपसे वोट मांग रहे हैं, यहां के जन-जन के सपनों को साकार करने के लिए, इस धरती का भला करने के लिए…

रैली में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्थान में सबसे बड़ी समस्या पानी की है. यदि पानी खेत तक पहुंच जाए तो यहां का किसान मिट्टी से सोना उपजा सकता है.बीते कांग्रेस की सरकार ने इसके लिए लिए कुछ नहीं किया लेकिन हमारी भाजपा की सरकार ने यह काम बखूबी किया है. वसुंधरासरकार ने खेतों में पानी पहुंचाने का काम किया है.मैं वसुंधरा राजे जी को बधाई देता हूं क्योंकि उन्होंने 1 लाख हेक्टेयर भूमि तक पानी पहुंचाया है. उन्होंने कहा कि भारत में 1 करोड़ 25 लाख लोगों को रहने के लिए पक्का घर मिला. राजस्थान में भी 7 लाख लोगों को पक्का घर दिया गया. घर यानी सिर्फ चारदिवारी नहीं बल्कि पक्का घर, घर में नल, नल में जल, गैस का कनेक्शन, बिजली और शौचालय सब कुछ दिया.

पीएम मोदी ने कहा कि 1 करोड़ 25 लाख घरों की चाभी हमारी माताओं और बहनों को सौंपा है. ये याद रखिए कि मोदी आपके लिए काम कर रहा है. हमारी सरकार ने लोगों को पक्का घर, घर में नल और नल में जल, गैस कनेक्शन व बिजली दिया है. ये मोदी ने नहीं किया है ये तो आपकी वोट के कारण हो पाया है.

पीएम मोदी ने कहा कि नामदार को तो पता ही नहीं कि लकड़ी का चूल्हा कैसे जलता है? मोदी को पता है क्योंकि उसने बचपन में अपनी मां को धुएं में चूल्हा जलाते देखा है. आपके एक सही वोट की वजह से राजस्थान की हमारी 50 लाख माताओं-बहनों को धुएं से छुटकारा मिल गया. उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस राज के भ्रष्टाचार का आलम यह था कि जो बेटी पैदा ही नहीं हुई वह विधवा हो जाती थी और हर महीने उसके नाम से विधवा पेंशन का चेक कट जाता था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें