32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत ने उड़ाया पाकिस्तानी पोस्ट, रेंजर्स ने उल्टा झंडा फहरा भेजा खतरे का संकेत

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में एलओसी के पास पाकिस्तान की ओर से हो रही लगातार गोलीबारी का भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. भारतीय सेना ने अखनूर सेक्टर में एलओसी के उस पार पाकिस्तान की एक चौकी (पोस्ट) को उड़ा दिया है. सेना ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें ध्वस्त पाकिस्तानी चौकी नजर आ रही […]

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में एलओसी के पास पाकिस्तान की ओर से हो रही लगातार गोलीबारी का भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. भारतीय सेना ने अखनूर सेक्टर में एलओसी के उस पार पाकिस्तान की एक चौकी (पोस्ट) को उड़ा दिया है. सेना ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें ध्वस्त पाकिस्तानी चौकी नजर आ रही है. यहां पाकिस्तान का उल्टा झंडा भी फहरा रहा है, जो गंभीर संकट का संकेत है.
रक्षा सूत्रों के मुताबिक, शनिवार को लिये गये वीडियो में पाकिस्तान की झंडा उल्टा दिख रहा है, वहां दुश्मन का पोस्ट भी तबाह दिख रहा है. पोस्ट को पाकिस्तानी गोलाबारी का जवाब देते हुए सेना ने उड़ाया है. बता दें कि पिछले महीने पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना द्वारा की गयी कार्रवाई के बाद पाकिस्तान बौखला गया है. जम्मू-कश्मीर में एलओसी के पास स्थित गांवों और चौकियों को लगातार निशाना बना रहा है. पाकिस्तान की गोलीबारी में दर्जनभर लोग हताहत हुए हैं.
130 बार पाक ने की है गोलीबारी पुलवामा हमले के बाद से
02 जवान : पिछले चार दिनों में हुए शहीद, चार नागरिक भी मारे गये
2,936 बार सीजफायर का उल्लंघन पाक ने किया 2018 में, जो 15 वर्षों में सर्वाधिक
पुंछ और राजौरी में बनेंगे 400 बंकर्स
पाक की ओर से पुंछ और राजौरी को सबसे ज्यादा निशाना बनाया गया है. इसको देखते हुए भारत सरकार ने पुंछ और राजौरी के लिए 200-200 बंकर्स बनाने की अनुमति दी है. इन बंकर्स का निर्माण तेजी से किया जा रहा है.
पाकिस्तान की गोलीबारी में सेना का जवान शहीद
पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी में रविवार को सेना का एक जवान शहीद हो गया. अधिकारियों ने बताया कि पुंछ के शाहपुर और केरनी इलाकों में शनिवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे सीमा पार से गोलीबारी शुरू हुई और यह रातभर लगातार होती रही.
भारतीय सेना ने भी कड़ा जवाब दिया. पाकिस्तानी सेना ने अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाने के लिए मोर्टार और छोटे हथियारों का इस्तेमाल किया. गोलीबारी में जवान गंभीर रूप से घायल हुआ और उसे तुरंत सैन्य अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी मौत हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें