32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

संतों की वाणी पर करें अमल लोगों का जीवन होगा सार्थक

गढ़पुरा : कुम्हारसों गांव स्थित आदर्श कबीर मठ के प्रांगण में आयोजित दो दिवसीय संत सम्मेलन का समापन गुरुवार को प्रवचन के साथ किया गया. इस अवसर पर उपस्थित अनुयायियों को संबोधित करते हुए संतों ने कहा कि धरती पर सद विचार को धारण करने से ही मनुष्य का जीवन सुखमय होगा. नशापान, मांसाहार, धूम्रपान […]

गढ़पुरा : कुम्हारसों गांव स्थित आदर्श कबीर मठ के प्रांगण में आयोजित दो दिवसीय संत सम्मेलन का समापन गुरुवार को प्रवचन के साथ किया गया. इस अवसर पर उपस्थित अनुयायियों को संबोधित करते हुए संतों ने कहा कि धरती पर सद विचार को धारण करने से ही मनुष्य का जीवन सुखमय होगा. नशापान, मांसाहार, धूम्रपान तथा व्यभिचारी मानवता के लिए एक कलंक है. आज हर जगह मंदिर, मस्जिद,ईश्वर, अल्लाह के लिए लड़ाई हो रही है.

जिसके लिए कभी नहीं लड़ना चाहिए. जब पृथ्वी पर हम सब मानव जाति एक समान है, तो भेदभाव कैसा . जब हम सभी के अंदर आत्मा एक हैं,तो फिर किस बात की लड़ाई. सबको पार करने वाला सदगुरु एक ही है. सबका मालिक एक है.
इसके बावजूद भी हम सब इस संसार में वाद- विवाद में फंसे हुए हैं. संतों की वाणी पर अमल करने से ही मनुष्यों के जीवन सार्थक हो सकता है. इस अवसर पर पश्चिम बंगाल कि सिलीगुड़ी से आये गंगा नगरी के महंत महेश साहेब, गुवाहाटी से आये लंका मठ के महंत ऋषिकेश साहेब, महादेव मठ के आचार्य सुरेश साहेब, संत रामदास ने अपने-अपने विचार प्रकट करते हुए कहा कि राग, द्वेष , कपट से रहित हृदय से ही सदगुरु की पूजा संभव है.
इस अवसर पर गायक राजकुमार, हरिबोल साहेब, रामअशीष रंगी दास, देवनारायण साहेब, सावो बहन ने उपस्थित श्रोताओं को अपने सुमधुर भजनों से सराबोर किया.सम्मेलन की अध्यक्षता स्थानीय कबीर मठ के महंत बबलू दास ने की.मौके पर पंचायत के मुखिया सौरभ कुमार, पूर्व मुखिया रायचंद्र राय, चंद्रभूषण राय, मंटून राय, लक्ष्मी कांत राय समेत अन्य उपस्थित थे. जहां इस अवसर पर दिवंगत संत जगनारायण दास की पुण्यतिथि पर भंडारे का भी आयोजन किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें