37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मत्स्य विभाग का “10.77 लाख जलकर बकाया

बिहारशरीफ : मत्स्य विभाग का जिले के मत्स्य सहयोग समितियों पर द्वितीय किस्त का लगभग 10 लाख 77 हजार राजस्व बकाया है. मत्स्य सहयोग समितियों के द्वारा प्रथम किस्त की राशि जमा की गयी है. दूसरी किश्त की राशि जमा नहीं होने के बाद विभाग ने जिले के सभी बकायेदार मत्स्य सहयोग समितियों को करीब […]

बिहारशरीफ : मत्स्य विभाग का जिले के मत्स्य सहयोग समितियों पर द्वितीय किस्त का लगभग 10 लाख 77 हजार राजस्व बकाया है. मत्स्य सहयोग समितियों के द्वारा प्रथम किस्त की राशि जमा की गयी है.

दूसरी किश्त की राशि जमा नहीं होने के बाद विभाग ने जिले के सभी बकायेदार मत्स्य सहयोग समितियों को करीब एक माह पूर्व नोटिस जारी किया है. इसके बाद भी मत्स्य सहयोग समितियों के प्रतिनिधि राजस्व जमा करने के प्रति सजग नहीं दिख रहे हैं. इस कारण विभाग के राजस्व वसूली के लक्ष्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है. इससे चिंतित मत्स्य विभाग ऐसे बकायेदारों पर कार्रवाई करने का मन बनाया है.
मत्सय सहयोग समितियों द्वारा राजस्व का भुगतान नहीं होने की स्थिति में विभाग द्वारा उन्हें बकायेदार घोषित करते हुए उनकी बंदोबस्ती रद्द कर दी जायेगी. किसी मत्स्य सहयोग समिति के बकायेदार घोषित होने पर उन्हें नयी बंदोबस्ती प्राप्त करने के लिए अयोग्य करार किया जायेगा. विभाग ने सभी बकायेदार मत्स्य सहयोग समितियों को शीघ्र अपना-अपना बकाया जमा करने का निर्देश दिया है.
क्या कहते हैं अधिकारी
जिले के मत्स्य सहयोग समितियों पर जलकर की दूसरी किस्त की लगभग 10 लाख 77 हजार बकाया है. इन बकायेदारों को करीब एक माह पूर्व नोटिस भेजकर भुगतान करने का आदेश दिया गया था, फिर भी बकायेदारों द्वारा इस संबंध में कोई पहल नहीं की जा रही है. विभाग ऐसी समितियों पर कार्रवाई करने का मन बना रही है.
उमेश रंजन, जिला मत्स्य पदाधिकारी, नालंदा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें