36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

निगम की टीम के आते ही लोग हटाने लगे अपनी दुकान, 10 फीट और चौड़ी हुई सड़क

मुजफ्फरपुर : लगभग एक दशक से नाला के ऊपर अतिक्रमण कर किये गये पक्का निर्माण को बुधवार को निगम प्रशासन ने जेसीबी से तोड़ दिया है. मस्जिद चौक से खादी भंडार के पहले तक सड़क के एक साइड को पूरी तरह खाली करा जेसीबी से बंद नाले की उड़ाही हुई. इस दौरान कई जगहों पर […]

मुजफ्फरपुर : लगभग एक दशक से नाला के ऊपर अतिक्रमण कर किये गये पक्का निर्माण को बुधवार को निगम प्रशासन ने जेसीबी से तोड़ दिया है. मस्जिद चौक से खादी भंडार के पहले तक सड़क के एक साइड को पूरी तरह खाली करा जेसीबी से बंद नाले की उड़ाही हुई. इस दौरान कई जगहों पर पानी का पाइप क्षतिग्रस्त हो गया. इस पर कुछ लोगों ने नाराजगी जाहिर की, लेकिन निगम अधिकारियों ने कहा कि उड़ाही के बाद क्षतिग्रस्त पाइप को ठीक करा दिया जायेगा.

इसके बाद लोग शांत हो गये. इधर, दो दिनों से अतिक्रमण हटाने को लेकर निगम की ओर से की जा रही माइकिंग के मद्देनजर निगम टीम के पहुंचने से पहले ही अधिकतर लोगों ने खुद नाला पर बनी कच्ची-पक्की दुकान को तोड़ हटा लिया था. कुछ दुकानें बची थीं, जिसे निगम ने जेसीबी के सहारे उजाड़ दिया. हालांकि देर शाम कई दुकानें फिर सज गयीं.
झोपड़ी उजाड़ने पर निगम को कोस रही थीं महिलाएं : निगम प्रशासन की सख्ती को देखते हुए हाथी चौक से चैपमैन स्कूल गेट के समीप तक का इलाका भी खाली हो गया है. सड़क व नाला के बीचों-बीच झोपड़ी बना रह रहे लोगों ने अपना-अपना आशियाना उजाड़ लिया है. इस दौरान महिलाएं झोपड़ी तोड़ कर ठेला पर सामान समेट निगम को कोसते हुए दूसरे जगह शिफ्ट कर रही थीं.
कई बार तो महिलाएं ठेला लेकर सड़क को घेर निगम व सरकार के खिलाफ नारेबाजी करती भी नजर आयी. अतिक्रमण हटाने जाने की कार्रवाई से चैपमैन स्कूल के आसपास झोपड़ी बना रह रही महिलाएं सबसे ज्यादा नाराज दिख रही थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें