37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कांटी में किसान की गोली मार हत्या

कांटी : थानाक्षेत्र के रामनाथ धमौली पश्चिमी पंचायत स्थित सरमसपुर गांव में मंगलवार की देर रात गोली मार एक किसान की हत्या कर दी गई. मृतक सरमसपुर निवासी भागीरथ भगत के 55 वर्षीय पुत्र रामकुमार भगत था. रामकुमार खेती बारी के साथ-साथ पशुपालन करते थे. हत्या उनके घर से 500 मीटर की दूरी पर स्थित […]

कांटी : थानाक्षेत्र के रामनाथ धमौली पश्चिमी पंचायत स्थित सरमसपुर गांव में मंगलवार की देर रात गोली मार एक किसान की हत्या कर दी गई. मृतक सरमसपुर निवासी भागीरथ भगत के 55 वर्षीय पुत्र रामकुमार भगत था. रामकुमार खेती बारी के साथ-साथ पशुपालन करते थे. हत्या उनके घर से 500 मीटर की दूरी पर स्थित बथान पर हुई. पुत्र रामबाबू भगत ने नौ लोगों को नामजद और 14-15 अज्ञात लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है.

मृतक राम कुमार भगत के पुत्र रामबाबू प्रसाद ने पुलिस को बयान दिया. उसने बताया कि मृतक के चाचा राम इकबाल भगत से 20 वर्षों से जमीन विवाद चल रहा है, जिसमें न्यायालय ने रामकुमार के पक्ष में फैसला सुनाया था.
कुछ दिन पूर्व ही राम इकबाल भगत, शारदा देवी, हरिमोहन कुमार, बृजमोहन कुमार, संतोष कुमार, बमबम कुमार, रजनीश कुमार, प्रकाश कुमार, प्रभात कुमार के साथ 14-15अज्ञात लोगों ने दरवाजे पर आकर गाली गलौज कर गोली मारने की धमकी दी थी. इसका सनहा थाने में दर्ज करवाया गया था. लेकिन कुछ ही दिनों बाद हत्या कर दी गयी.
घटना की किसी को जानकारी नहीं हुई. सुबह करीब 5.30 बजे लोगों ने रामकुमार को चापाकल के समीप मृत पाया. लोगों ने इसकी सूचना कांटी थाना को दी. कुछ देर के बाद कांटी थानाध्यक्ष कुंदन कुमार, दारोगा अभय कुमार, सच्चिदानंद सिंह दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. मृतक के सिर में नजदीक से सटा कर गोली मारी गई थी. पुलिस ने 7.65 एमएम का खाली कारतूस बरामद किया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेजा.
मृतक के भाई विनोद कुमार ने बताया कि रामकुमार रात में खाना खाने के बाद 11-12 बजे के आसपास बथान पर मवेशी को देखने आया था. स्थानीय लोगों ने बताया कि देर रात में एकबार पटाखा चलने जैसी आवाज हुई. परंतु किसी ने उस पर ध्यान नहीं दिया.
थानाध्यक्ष कुंदन कुमार ने बताया कि जमीन विवाद में हत्या की गयी है. सभी नमजाद की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें