36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वीणा का पर्चा स्वीकृत, रघुवंश की आपत्ति खारिज

मुजफ्फरपुर : वैशाली लोकसभा क्षेत्र की लोजपा प्रत्याशी वीणा देवी के नामांकन को स्वीकार कर लिया गया है. राजद उम्मीदवार डॉ रघुवंश प्रसाद सिंह की तरफ से वीणा देवी के नामांकन को रद्द करने के लिए दी गयी आपत्ति को जिला निर्वाची पदाधिकारी सह डीएम आलोक रंजन घोष ने सुनवाई के बाद गुरुवार को खारिज […]

मुजफ्फरपुर : वैशाली लोकसभा क्षेत्र की लोजपा प्रत्याशी वीणा देवी के नामांकन को स्वीकार कर लिया गया है. राजद उम्मीदवार डॉ रघुवंश प्रसाद सिंह की तरफ से वीणा देवी के नामांकन को रद्द करने के लिए दी गयी आपत्ति को जिला निर्वाची पदाधिकारी सह डीएम आलोक रंजन घोष ने सुनवाई के बाद गुरुवार को खारिज कर दिया.

निर्धारित समय सुबह 9.30 बजे दोनों पक्षों के अधिवक्ताओं की ओर से प्रस्तुत किये गये कागजात को देखने व दलील सुनने के बाद डीएम ने यह फैसला लिया. वीणा देवी के वकील शशिभूषण कुमार मंगलम ने बताया कि उन्होंने निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष केस से संबंधित ब्योरा प्रस्तुत किया. वकील ने सुप्रीम कोर्ट के द्वारा नामांकन रद्द करने को लेकर दिये गये विभिन्न पांच फैसले का भी हवाला दिया.

इसके साथ ही इलेक्शन ऑफिसर को निर्वाचन आयोग से दी जानेवाली हैंड बुक के नियमों का जिक्र करते हुए बताया कि रघुवंश प्रसाद सिंह की तरफ से जो आपत्ति दी गयी है, उसके आधार पर नामांकन रद्द नहीं किया जा सकता है. निर्वाची पदाधिकारी ने दोनों पक्षों के अधिवक्ताओं की बात सुनने के बाद कहा कि जो तथ्य प्रस्तुत किये गये है, इससे यह प्रमाण नहीं मिला है कि प्रत्याशी वीणा देवी ने जानकारी रहते तथ्य को छिपाया है. सभी बिंदुओं पर मंथन के बाद वीणा देवी के नामांकन को स्वीकृत किया गया है.

बुधवार को वैशाली लोक सभा के संवीक्षा में राजद प्रत्याशी रघुवंश प्रसाद सिंह के इलेक्शन एजेंट ने वीणा देवी का नामांकन खारिज करने के लिए अर्जी दी थी . इसमें बताया था कि लोजपा प्रत्याशी ने नामांकन के समय दिये शपथ पत्र में एक आपराधिक मामले का जिक्र नहीं किया है. निर्वाची पदाधिकारी ने आवेदन के आलोक में लोजपा प्रत्याशी को इस संबंध में पक्ष रखने के गुरुवार सुबह 9.30 बजे तक का समय दिया था. निर्वाची पदाधिकारी के इस आदेश के विरोध में राजद कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में हंगामा किया. प्रत्याशी डॉ रघुवंश प्रसाद सिंह विधायक व समर्थक के साथ कलेक्ट्रेट गेट पर धरना पर बैठ गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें