26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुजफ्फरपुर : अब रात में भी होगी शहर की सफाई

मुजफ्फरपुर : शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के उद्देश्य से भीड़-भाड़ वाले बाजार व मुख्य सड़कों की सफाई अब रात्रि में होगी. इसके लिए सशक्त स्थायी समिति व निगम बोर्ड से हरी झंडी तो मिल चुकी है, लेकिन इस पर खर्च होनेवाली राशि की मंजूरी नहीं मिली है. राजधानी पटना की तर्ज पर […]

मुजफ्फरपुर : शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के उद्देश्य से भीड़-भाड़ वाले बाजार व मुख्य सड़कों की सफाई अब रात्रि में होगी. इसके लिए सशक्त स्थायी समिति व निगम बोर्ड से हरी झंडी तो मिल चुकी है, लेकिन इस पर खर्च होनेवाली राशि की मंजूरी नहीं मिली है. राजधानी पटना की तर्ज पर निगम प्रशासन रात्रि में सफाई पर होनेवाले खर्च के लिए अलग से बजट तैयार करेगा. अपर नगर आयुक्त विशाल आनंद को इसकी जिम्मेदारी मिली है.

अधिकारियों ने जब चर्चा मेयर सुरेश कुमार से की, तो उन्होंने अपनी सहमति दी है. बताया जाता है कि मार्च से नियमित रूप से रात्रि में शहर के मुख्य बाजार व सड़कों की सफाई होगी. कूड़ा उठाने के साथ सड़कों पर झाड़ू भी लगाये जायेंगे. अगले सप्ताह में सशक्त स्थायी समिति की होनेवाली बैठक में बजट के साथ प्रस्ताव रखा जायेगा. इसमें रात्रि पाली में सफाई अभियान चलाने पर प्रति वर्ष एक करोड़ अधिकतम खर्च हो सकता है.

धारा 133 के तहत कार्रवाई की तैयारी
सार्वजनिक स्थान या सरकारी जमीन पर स्वच्छता को प्रभावित कर व्यवधान पैदा करने पर सीआरपीसी की धारा 133 के तहत कार्रवाई करने का प्रावधान है. इसके लिए मजिस्ट्रेट के माध्यम से पहले व्यवधान पैदा करने वाले को नोटिस भेजा जायेगा. इसके बाद कानूनी कार्रवाई होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें