21.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिल्ली-मुंबई जानेवाली ट्रेनों में यात्रियों की भीड़, सीट के लिए मारामारी

मुजफ्फरपुर : छठ मनाने के बाद पहले दिन दिल्ली, मुंबई, कोलकाता सहित अन्य जगहों को जानेवाली ट्रेनों में यात्रियों की काफी भीड़ है. पूरा जंक्शन पर यात्रियों से पटा रहा. मुजफ्फरपुर से आनंदविहार जानेवाली सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस में सीट के लिए यात्रियों के बीच मारामारी होती रही. ट्रेन के प्लेस हाेने के साथ ही जीआरपी […]

मुजफ्फरपुर : छठ मनाने के बाद पहले दिन दिल्ली, मुंबई, कोलकाता सहित अन्य जगहों को जानेवाली ट्रेनों में यात्रियों की काफी भीड़ है. पूरा जंक्शन पर यात्रियों से पटा रहा. मुजफ्फरपुर से आनंदविहार जानेवाली सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस में सीट के लिए यात्रियों के बीच मारामारी होती रही. ट्रेन के प्लेस हाेने के साथ ही जीआरपी व आरपीएफ के जवानों ने यात्रियों को कतार में लगाकर यात्रियों को बोगी में प्रवेश कराया. इस वजह से बोगी में चढ़ने को लेकर अफरातफरी का माहौल नहीं हुआ.
हालांकि देर शाम जयनगर से नयी दिल्ली जानेवाली स्वतंत्रता सेनानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस के जनरल बोगी में सीट के लिए दो पक्ष आपस में उलझ गये और हाथापाई पर उतर गये. मौके पर तैनात जीआरपी व आरपीएफ के जवानों ने यात्रियों को शांत कराया. जीआरपी थानाध्यक्ष अच्छेलाल सिंह यादव ने बताया कि छठ के पहले दिन यात्रियों की भीड़ कम थी.
सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं.
यात्री सुविधा के लिए तैनात किये गये अधिकारी
छठ पूजा के बाद भीड़ को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने मुजफ्फरपुर जंक्शन पर तीन शिफ्ट में अधिकारियों की तैनाती की है.
15 नवंबर को प्रथम पाली में एडीइएन, डीसीआई व स्क्वायड 1, दूसरी पाली में एईई मुजफ्फरपुर व तीसरी पाली में सीडीओ मुजफ्फरपुर की तैनाती की गयी है.
16 नवंबर को प्रथम पाली में एओ, दूसरी पाली में एडीईएन व तीसरी पाली में एएसटीई मुजफ्फरपुर की तैनाती की गयी है.
17 नवंबर को एईई, दूसरी पाली में एसीएमएस व तीसरी पाली में एओ मुजफ्फरपुर की तैनाती की गयी है.
18 नवंबर को प्रथम व दूसरी पाली में एडीइएन व तीसरी पाली में सीडीओ मुजफ्फरपुर की तैनाती की गयी है.
19 नवंबर को प्रथम पाली में एएसटीई दूसरी में एसीएमएस व तीसरी पाली में एओएम मुजफ्फरपुर की तैनाती की गयी है.
तत्काल टिकट के लिए मची होड़, यात्री परेशान
छठ के बाद दिल्ली, मुबंई, कोलकाता जानेवाली ट्रेनों में तत्काल टिकट के लिए बुधवार को यूटीएस काउंटर पर मारामारी होने लगी. यात्री पूजा खत्म होने के तुरंत बाद यूटीएस काउंटर पर आ गये, लेकिन पहले से ही दर्जन भर यात्री टिकट के लिए लाइन में खड़े थे. भीड़ व हंगामा को नियंत्रित करने के लिए आरपीएफ के जवान वहां मौजूद थे. एसी तत्काल टिकट का समय होते ही कुछ यात्रियों ने टिकट के लिए लाइन तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन आरपीएफ नेस्थिति को संभालते हुए यात्रियों को कतार में अंदर भेजा. इस दौरान दो दर्जन से अधिक यात्रियों को वेटिंग टिकट मिला.
यात्री सुविधा के लिए रेलवे ने जारी किया फोन नंबर
सोनपुर मंडल ने छठ पूजा के अवसर पर भीड़ को देखते हुए दिनांक 15 से 19 नवंबर तक मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, बरौनी, खगड़िया व बेगूसराय स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए आपातकालीन नंबर जारी किया है. मुजफ्फरपुर के यात्री किसी भी परेशानी में 9771466917 नंबर पर फोन कर अपनी समस्या अधिकारी से साझा कर सकते हैं.
इसके लिए तीन शिफ्ट में अधिकारियों की तैनाती की जायेगी. छठ के बाद लाखों की संख्या में यात्री ट्रेन से रवाना होंगे. यात्रियों की सुविधा के लिए स्पेशल ट्रेन भी चलायी जा रही है. इसी बीच अगर कोई आपातकालीन स्थिति आती है, तो रेलवे यात्री सुविधा के लिए चार पाहिया वाहन भी उपलब्ध करायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें