36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड : सीबीआई ने कोर्ट को सौंपी फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की जांच कर रही सीबीआई टीम ने शुक्रवार को पॉक्सो कोर्ट में फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट सौंपी. सीबीआई ने सीलबंद कार्टन व लिफाफा न्यायालय को हस्तगत कराया और न्यायालय के आदेश पर अपने साथ ही लेकर लौट गये. कोर्ट ने जांच रिपोर्ट खोलने के सीबीआई के अनुरोध को स्वीकार कर […]

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की जांच कर रही सीबीआई टीम ने शुक्रवार को पॉक्सो कोर्ट में फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट सौंपी. सीबीआई ने सीलबंद कार्टन व लिफाफा न्यायालय को हस्तगत कराया और न्यायालय के आदेश पर अपने साथ ही लेकर लौट गये. कोर्ट ने जांच रिपोर्ट खोलने के सीबीआई के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है. मामले की सुनवाई को लेकर दिन भर लोगों की निगाह पॉस्को कोर्ट पर लगी थी.

महिला थाना की ओर से एफएसएल जांच के लिए कपड़ा, मिट्टी व दवा सहित कई सैंपल कोर्ट के आदेश पर जांच के लिए भेजा गया था. इसकी रिपोर्ट पुलिस को मिल गयी है. सीबीआई टीम जांच रिपोर्ट लेकर महिला थानेदार ज्योति कुमारी के साथ ही कोर्ट पहुंची थी. सीबीआई ने कोर्ट को अर्जी देकर रिपोर्ट खोलने की अनुमति मांगी, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया. बालिका गृह का मामला सामने आने के बाद महिला थाने में एफआईआर दर्ज की गयी थी. थानेदार ज्योति कुमारी केस की आईओ हैं. वरीय पुलिस अधिकारी के नेतृत्व में बालिका गृह में छानबीन की गयी. वहां कमरे से कपड़े, बेडसीट, दवा व परिसर से मिट्टी का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था.

ब्रजेश समेत अन्य आरोपितों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई पेशी
भागलपुर जेल में बंद ब्रजेश ठाकुर समेत अन्य आरोपितों की पेशी शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पाॅक्सो कोर्ट में करायी गयी. न्यायालय ने 25 अक्तूबर को सुनवाई की अगली तिथि निर्धारित की है. ब्रजेश ठाकुर की भागलपुर जेल से, जबकि अन्य आरोपितों की पेशी खुदीराम बोस केंद्रीय कारा मुजफ्फरपुर से पेशी हुई. मामले में आरोपित तत्कालीन बाल संरक्षण अधिकारी रवि रौशन, सीडब्ल्यूसी सदस्य विकास कुमार, बाल संरक्षण इकाई के तत्कालीन उपनिदेशक रोजी रानी, इंदू कुमारी, चंदा देवी, हेमा मसीह, किरण कुमारी, मीनू देवी, नेहा कुमारी व मंजू देवी के साथ संतोष कुमार, विजय तिवारी व गुड्डू कुमार को मुजफ्फरपुर केंद्रीय कारा से कोर्ट में पेश किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें