23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाढ़ का कहर : यहां जान हथेली पर लेकर स्कूल जाते हैं बच्चे

बंदरा : मुजफ्फरपुर के बंदरा में बूढ़ी गंडक नदी के जलस्तर में बेतहाशा वृद्धि होने से क्षेत्र में बाढ़ का खतरा बढ़ता जा रहा है. ढाब क्षेत्र में लगी सब्जी व हल्दी डूब गयी है. सिमरा ढाब के पास करीब एक सौ परिवार बाढ़ की पानी से घिर गये हैं. प्राथमिक विद्यालय भी पानी से […]

बंदरा : मुजफ्फरपुर के बंदरा में बूढ़ी गंडक नदी के जलस्तर में बेतहाशा वृद्धि होने से क्षेत्र में बाढ़ का खतरा बढ़ता जा रहा है. ढाब क्षेत्र में लगी सब्जी व हल्दी डूब गयी है. सिमरा ढाब के पास करीब एक सौ परिवार बाढ़ की पानी से घिर गये हैं. प्राथमिक विद्यालय भी पानी से घिर गया है.

इस स्कूल में 114 नामांकित हैं. बाढ़ के कारण मात्र 15 से 20 बच्चे ही स्कूल जा रहे है. वह भी जान जोखिम में डालकर. बच्चों को स्कूल आने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ रहा है. सिमरा में नदी किनारे रहने वाले लोग अपना घर छोड़कर ऊंचे स्थान पर शरण ले ली है.

प्रखंड प्रमुख रिंकी देवी ने बताया कि सिमरा से लेकर तेपरी तक बूढ़ी गंडक नदी के तटबंध में कई जगह बोकर फूटा हुआ है. विभाग ने मिट्टी के बोरे से इसको बंद करने के नाम पर खानापूर्ति की है. अगर जलस्तर में वृद्धि जारी रही, तो लोगों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें