25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भागवत कथा के अंतिम दिन उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

पसराहा : प्रखंड के देवरी गांव में आयोजित सात दिवसीय श्रीमदभागवत कथा के अंतिम दिन कथा श्रवण को लेकर श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ पड़ा. सोमवार को मध्य विद्यालय देवरी के पूर्व प्रधानाध्यापक अमरेन्द्र कुमार अमल ने दीप प्रज्वलित कर मंच का उद्घाटन किया. मौके पर श्रीमदभागवत पूजा समिति के देवरी के अध्यक्ष अबोध सिंह, उपाध्यक्ष […]

पसराहा : प्रखंड के देवरी गांव में आयोजित सात दिवसीय श्रीमदभागवत कथा के अंतिम दिन कथा श्रवण को लेकर श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ पड़ा. सोमवार को मध्य विद्यालय देवरी के पूर्व प्रधानाध्यापक अमरेन्द्र कुमार अमल ने दीप प्रज्वलित कर मंच का उद्घाटन किया.

मौके पर श्रीमदभागवत पूजा समिति के देवरी के अध्यक्ष अबोध सिंह, उपाध्यक्ष विन्देश्वरी यादव, कोषाध्यक्ष संजय यादव, मोहन यादव, जगदीश यादव, वेदानंद यादव,वीर सिंह ,श्रीनिवास सिंह, नीतीश कुमार आदि मौजूद थे. मौके पर श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कथा के अंतिम दिन मुख्य अतिथि अमरेन्द्र कुमार अमल ने कहा जीवन के जिस क्षेत्र में मौका मिले उसमें कर्म की प्रधानता होनी चाहिए. कर्म ही मनुष्य को महान बनाता है.
वहीं भागवत कथा के अंतिम दिन श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के बीच कथा वाचक आचार्य बाल व्यास भागवत शरण जी महाराज ने भगवान कृष्ण के गोपियों संग रास लीला एवं कृष्ण सुदामा की कथा का रसपान कराया. कथा वाचक ने मानव को भगवान कृष्ण और सुदामा की सच्ची मित्रता से सीख लेकर जीवन में आगे बढ़ने को कहा. आज के दौर में मित्रता निजी स्वार्थ के लिए होती है.
लेकिन कृष्ण सुदामा की मित्रता निच्छल मित्रता थी. कृष्ण सुदामा की मित्रता युगों युगों तक लोगों को प्रेरित करते रहेंगे. बताते चलें सात दिवसीय श्रीमदभागवत कथा पिछले सात दिनों से आयोजित किया गया था. कथा के अंतिम दिन श्रद्धालुओं की भाड़ी भीड़ उमड़ पड़ी. कथा सुनकर लोग बीच बीच करतन ध्वनि कर खुशी का इजहार किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें