37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फीकी रहेगी स्वास्थ्यकर्मियों की होली लंबित है पांच माह का वेतन

मुंगेर : इस बार स्वास्थ्य कर्मियों की होली फीकी हो सकती है. क्योंकि स्वास्थ्य कर्मियों के पांच माह का वेतन लंबित पड़ा हुआ है. जिसके कारण स्वास्थ्य कर्मियों को आर्थिक संकट के दौर से गुजरना पड़ रहा है. स्वास्थ्य कर्मियों को उम्मीद था कि इस महीने में होली से पूर्व कर्मियों के लंबित पड़े वेतनों […]

मुंगेर : इस बार स्वास्थ्य कर्मियों की होली फीकी हो सकती है. क्योंकि स्वास्थ्य कर्मियों के पांच माह का वेतन लंबित पड़ा हुआ है. जिसके कारण स्वास्थ्य कर्मियों को आर्थिक संकट के दौर से गुजरना पड़ रहा है.

स्वास्थ्य कर्मियों को उम्मीद था कि इस महीने में होली से पूर्व कर्मियों के लंबित पड़े वेतनों का भुगतान कर दिया जायेगा. किंतु सोमवार तक स्वास्थ्य कर्मियों के लंबित पड़े वेतनों का भुगतान नहीं हो पाया. जिसके कारण स्वास्थ्य कर्मियों में काफी मायूसी छायी हुई है.
चिकित्सा एवं जनस्वास्थ्य कर्मचारी संघ (गोपगुट) जिला शाखा के सचिव उमेश कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों का फरवरी 2018 के अलावे नवंबर 2018 से फरवरी 2019 तक कुल पांच महीने का वेतन लंबित पड़ा हुआ है.
वेतन नहीं मिलने के कारण कर्मचारियों को आर्थिक संकट के दौर से गुजरना पड़ रहा है. साथ ही कर्मियों के बच्चों के पठन-पाठन पर जहां काफी असर पड़ रहा है, वहीं परिवार के बीमार सदस्यों का इलाज कराना भी काफी मुश्किल हो गया है.
उन्होंने कहा कि फरवरी से मार्च तक दो बार सिविल सर्जन को ज्ञापन सौंप कर वेतन भुगतान की मांग की जा चुकी है. बावजूद होली जैसी त्योहार पर भी स्वास्थ्य कर्मियों को वेतन के नाम पर निराशा ही हाथ लगी है. वेतन नहीं मिलने के कारण इस बार स्वास्थ्य कर्मियों की होली पूरी तरह से फीकी रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें