25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आज सिमरी में एक घंटे तक रहेंगे मुख्यमंत्री

मधुबनी : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का गुरुवार को जिले के राजनगर प्रखंड के सिमरी गांव में सरकारी कार्यक्रम निर्धारित है. मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री 2.30 बजे हेलीकाप्टर से सिमरी के पंचायत सरकार भवन में हेलीपैड पर उतरेंगे. वहां से जल जीवन व हरियाली कार्यक्रम को आगे बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा किए जा […]

मधुबनी : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का गुरुवार को जिले के राजनगर प्रखंड के सिमरी गांव में सरकारी कार्यक्रम निर्धारित है. मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री 2.30 बजे हेलीकाप्टर से सिमरी के पंचायत सरकार भवन में हेलीपैड पर उतरेंगे. वहां से जल जीवन व हरियाली कार्यक्रम को आगे बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे कार्यों का निरीक्षण करेंगे. संभावना जतायी जा रही है कि लगभग एक घंटे तक वे सिमरी गांव में सरकार द्वारा चलाए जा रहे जल जीवन हरियाली, हर घर नल जल योजना सहित अन्य योजनाओं का भी मुआयना करेंगे.

डीएम, एसपी सहित अन्य अधिकारियों के द्वारा गांव से लेकर कार्यक्रम स्थल तक बारिकी से हर पहलू का निरीक्षण किया जा रहा है. सीएम के आगमन को लेकर पंचायत सरकार भवन के सामने के मैदान में हेलीपैड बनाया गया है. इससे कुछ ही दूरी पर सीएम के साथ आने वाले अधिकारियों के लिये भी हेलीपैड बनाया गया है.
विभिन्न प्रकार के स्टॉल तैयार किये गये हैं. जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार सीएम हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद कार्यकर्ताओं से मिलते हुए सीधे विभागों द्वारा लगाये गये स्टॉल का निरीक्षण करेंगे. निरीक्षण करते हुए कृषि विभाग द्वारा भर्टिकल गार्डेनिंग (दीवार पर ट्रे के माध्यम से लगाया गया बागवानी) को देखेंगे. इसके बाद पंचायत सरकार भवन पहुंचेंगे. इसका उद्घाटन करेंगे.
इसके बाद संभावना है कि पंचायत सरकार भवन के छत पर ही कृषि विभाग द्वारा किये गये नये पद्धति से खेती व बागवानी को भी देखेंगे. इसके बाद पंचायत सरकार भवन के समीप ही बरसात के पानी संचय के प्रोजेक्ट को देखेंगे. फिर गांव के एक तालाब का भी निरीक्षण करेंगे. इसके लिये तालाब को बेहतर तरीके से सजाया गया है.
जन सभा नहीं होने से निराशा. मुख्यमंत्री का सिमरी में कार्यक्रम में कोई जनसभा का कार्यक्रम पूर्व निर्धारित नहीं है. ऐसे में मुख्यमंत्री के प्रशंसकों एवं जदयू नेताओं में निराशा है. सिमरी में कई जदयू नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री के जनसभा का कार्यक्रम भी होना चाहिए था. वहीं कुछ जदयू नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का शिडयूल इतना टाईट है कि जनसभा के लिए समय ही नहीं है.
मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री लगभग 50 मिनट ही सिमरी में रहेंगे. इसके बाद वे समस्तीपुर के लिए प्रस्थान कर जायेंगे एवं वहां से फिर शाम में दरभंगा में प्रमंडलीय स्तरीय बैठक करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें