Advertisement

madhubani

  • Feb 12 2019 8:29AM
Advertisement

मधुबनी : इंटरमीडिएट की परीक्षा में नकल कराते वीक्षक गिरफ्तार

मधुबनी : इंटरमीडिएट की परीक्षा में नकल कराते वीक्षक गिरफ्तार
मधुबनी : इंटर की परीक्षा में मोबाइल से छात्र को नकल कराते हुए वीक्षक को एसडीओ सुनील कुमार ने पकड़ लिया. उन्हें तत्काल हिरासत में लेने के बाद जेल भेज दिया गया. वहीं नकल कर रहे छात्र को परीक्षा से निष्कासित कर दिया गया. 
 
इसमें संलिप्त एक अन्य शिक्षक पर भी प्राथमिकी दर्ज की गयी है. जानकारी के अनुसार सदर एसडीओ सुनील कुमार सिंह को सूचना मिली थी कि मिथिला टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज में वीक्षक नकल करा रहे हैं. सूचना पर सदर एसडीओ परीक्षा केंद्र पहुंचे. वहां पर संदिग्ध अवस्था में मो. इरफान नामक वीक्षक की तलाशी ली गयी. उनके मोबाइल में प्रथम पाली में हो रही रसायन विज्ञान की  परीक्षा के प्रश्न पत्र का उत्तर ह्वाटसएप से मंगाया गया था. 
 
पूछताछ में वीक्षक मो. इरफान ने बताया है कि वह मध्य विद्यालय एकम्मा मे पदस्थापित हैं. इसी विद्यालय के अन्य शिक्षक इश्वरनाथ महतो का पुत्र सौरभ कुमार का परीक्षा केंद्र मिथिला टीचर ट्रेनिंग कॉलेज में था. वीक्षक  मो. इरफान चुपके से मोबाइल लेकर आ गये और 35 वस्तुनिष्ठ प्रश्न ह्वाटसएप के माध्यम से दूसरे शिक्षक इश्वरनाथ को भेज दिया. इसके बाद उस प्रश्न काे हल कर वापस भेजा गया. इसे वीक्षक परीक्षा दे रहे छात्र को बता रहे थे.
 
एसडीओ ने तत्काल ही मोबाइल को जब्त करते हुए वीक्षक को हिरासत में लेने के आदेश दिया. बाद में मध्य विद्यालय एकम्मा के दूसरे शिक्षक इश्वरनाथ महतो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर दी गयी.
 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement