37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यूपी में जहरीली शराब का कहर, अबतक 27 की मौत

लखनऊ : यूपी के सहारनपुर जिले में जहरीली शराब मौत का कहर बनकर टूटी है. नागल, गागलहेड़ी और देवबंद थाना क्षेत्र के अलग- अलग गांवों में जहरीली शराब पीने से 27 लोगों की मौत हो गयी, जबकि एक दर्जन से अधिक लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालांकि अभी तक प्रशासन […]

लखनऊ : यूपी के सहारनपुर जिले में जहरीली शराब मौत का कहर बनकर टूटी है. नागल, गागलहेड़ी और देवबंद थाना क्षेत्र के अलग- अलग गांवों में जहरीली शराब पीने से 27 लोगों की मौत हो गयी, जबकि एक दर्जन से अधिक लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालांकि अभी तक प्रशासन ने 21 लोगों के मरने की पुष्टी की है. वहीं डीएम ने शाम तक सिर्फ 18 लोगों के मरने की पुष्टि की.

उधर, एसएसपी ने नागल थाना प्रभारी सहित दस पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है, तो आबकारी विभाग के दो कांस्टेबल भी निलंबित किये गये हैं.

अतिरिक्त मुख्य सचिव (सूचना) अवनीश अवस्थी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्थानीय आबकारी अधिकारियों और जहरीली शराब बनाने व इसकी बिक्री में लगे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश दिये हैं. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये दिये जाएंगे और जहरीली शराब पीने से बीमार प्रत्येक व्यक्ति को 50 हजार रुपये दिये जायेंगे.

इस बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा लोगों को शराब पीने के लिए प्रोत्साहित कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें