Advertisement

lucknow

  • May 23 2019 8:31PM
Advertisement

UP में भाजपा की बढ़त बरकरार, रिकॉर्ड मतों से जीते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

UP में भाजपा की बढ़त बरकरार, रिकॉर्ड मतों से जीते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल की. लोकसभा चुनाव में प्रदेश में अभी तक घोषित आठ चुनाव परिणामों में से छह भाजपा के पक्ष में गये हैं. चुनाव आयोग द्वारा घोषित परिणाम के मुताबिक मोदी ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा-बसपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशी सपा की शालिनी यादव को चार लाख 79 हजार 505 मतों से परास्त किया. 

 

मोदी को कुल 674664 मत मिले. वहीं शालिनी को 195159 वोट हासिल हुए. कांग्रेस के अजय राय तीसरे स्थान पर रहे जिन्हें 152548 मत प्राप्त हुए. उन्नाव से भाजपा प्रत्याशी साक्षी महाराज ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी गठबंधन उम्मीदवार सपा के अरुण शंकर शुक्ला को चार लाख 956 मतों से हराया. अलीगढ़ से भाजपा प्रत्याशी मौजूदा सांसद सतीश कुमार गौतम ने सपा-बसपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशी बसपा के अजीत बालियान को दो लाख 29 हजार 261 मतों से हराया. 

 

बांदा से भाजपा के आर के सिंह पटेल ने गठबंधन प्रत्याशी सपा के श्यामाचरण गुप्ता को 58 हजार 938 मतों से पराजित किया. गोरखपुर सीट से भाजपा उम्मीदवार भोजपुरी अभिनेता रवि किशन ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा-बसपा गठबंधन के राम भुआल निषाद को तीन लाख एक हजार 664 मतों से हराया. किशन को सात लाख 17 हजार 122 मत मिले जबकि निषाद को चार लाख 15 हजार 458 वोट हासिल हुए. 

 

नगीना सीट से गठबंधन प्रत्याशी बसपा के गिरीश चन्द्र ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी मौजूदा सांसद भाजपा के डॉक्टर यशवंत सिंह को एक लाख 66 हजार 832 मतों से पराजित किया. रॉबर्ट्सगंज सीट से भाजपा के सहयोगी दल अपना दल-सोनेलाल के पकौड़ीलाल कोल ने गठबंधन प्रत्याशी सपा के भाई लाल कोल को 54 हजार 336 मतों से हराया. पिछली बार यह सीट भाजपा ने जीती थी. इस बार यह भाजपा से गठबंधन के तहत अपना दल को मिली थी.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement