Advertisement

lucknow

  • Nov 9 2018 1:40PM

काशी वालों को 2,500 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का उपहार देने वाले हैं

काशी वालों को 2,500 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का उपहार देने वाले हैं

लखनऊ :  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 12 नवंबर को काशी को 2,500 करोड़ रुपये के विकास कार्यों वाला अब तक का सबसे बड़ा तोहफा देने वाले हैं . उन्होंने अपील की कि ऐसे अवसर पर काशीवासी दीपावली पर्व पर अपने-अपने घरों पर की गयी सजावट को 12 नवम्बर तक यूं ही रहने दे और तोहफा मिलने की खुशी में 12 नवम्बर को अपने-अपने घरों में दीपक जलाएं और उत्सव मनाएं. 

मुख्यमंत्री बृहस्पतिवार को अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान सर्किट हाउस सभागार में अधिकारियों के साथ 12 नवम्बर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आ रहे प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे. उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र सहित पूरे जनपद में स्वच्छता अभियान पर जोर देते हुए नगर आयुक्त को निर्देश दिया कि सड़क के किनारे डस्टबिन न लगाकर उसे सड़क से दूर रखें, ताकि सड़कों पर किसी भी प्रकार की गंदगी न होने पाए और काशी की जनता स्वच्छता का एहसास कर सके. उन्होंने 11118.02 लाख रुपये से नवनिर्मित वाराणसी-बाबतपुर 4-लेन सड़क मार्ग पर बने डिवाइडर पर लगे पेड़ों को भी आकर्षक रूप से सजाए जाने का निर्देश दिया. 
 
उन्होंने वाराणसी से हल्दिया तक 1380 किलोमीटर जल मार्ग से माल ढुलाई के लिए रामनगर में 20800.00 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित देश के पहले आई0डब्ल्यू0टी0 मल्टीमॉडल टर्मिनल के मार्ग में सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखे जाने पर विशेष जोर दिया. मुख्यमंत्री ने 18648.00 लाख रुपये की लागत से निर्मित सीवरेज ट्रीटमेण्ट प्लांट दीनापुर, 3401.00 लाख रुपये की लागत से निर्मित सीवरेज पम्पिंग स्टेशन तथा 15587.00 लाख रुपये की लागत से निर्मित इंटरसेप्शन सीवर मेन कार्य का 12 नवम्बर को प्रधानमंत्री द्वारा किए जाने वाले लोकार्पण कार्य की समीक्षा के दौरान सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के लाइनों की समुचित सफाई कराए जाने का निर्देश जलनिगम के अभियंताओं को दिया.
 
योगी ने वाराणसी में 10 एकड़ भूखंड पर निराश्रित महिला व बच्चों के लिए आवासीय शिक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराए जाने हेतु पूर्व में दिए गए अपने निर्देश की प्रगति सम्बन्धी जानकारी जिलाधिकारी से ली. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानून-व्यवस्था की समीक्षा के दौरान 12 नवम्बर को वाराणसी में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा के फूल प्रूफ कार्यक्रम तैयार कर उसे सुनिश्चित कराए जाने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया. मुख्यमंत्री ने मण्डलायुक्त दीपक अग्रवाल एवं जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह के साथ 21, 22 व 23 जनवरी, 2019 को वाराणसी में होने वाले भारतीय प्रवासी दिवस कार्यक्रम की तैयारियों एवं अब तक की प्रगति की भी समीक्षा की.
Advertisement

Comments

Advertisement