Advertisement

Delhi

  • May 17 2019 12:25PM
Advertisement

गोडसे पर बयान देकर फंसे अनंतकुमार और साध्वी प्रज्ञा, भाजपा ने झाड़ा पल्ला, शाह ने कही ये बात

गोडसे पर बयान देकर फंसे अनंतकुमार और साध्वी प्रज्ञा, भाजपा ने झाड़ा पल्ला, शाह ने कही ये बात
file photo

नयी दिल्ली : अनंतकुमार हेगड़े, साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर और नलीन कटील के बयानों से भाजपा ने पल्ला झाड़ लिया है. मामले को लेकर भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को तीन ट्वीट किये. पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा कि विगत 2 दिनों में अनंतकुमार हेगड़े, साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर और नलीन कटील के जो बयान आये हैं वो उनके निजी बयान हैं, उन बयानों से भारतीय जनता पार्टी का कोई संबंध नहीं है.

दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा कि इन लोगों ने अपने बयान वापस लिये हैं और माफ़ी भी मांगी है. फिर भी सार्वजनिक जीवन तथा भारतीय जनता पार्टी की गरिमा और विचारधारा के विपरीत इन बयानों को पार्टी ने गंभीरता से लेकर तीनों बयानों को अनुशासन समिति को भेजने का निर्णय किया है.

तीसरे ट्वीट में उन्होंने कहा कि अनुशासन समिति तीनों नेताओं से जवाब मांगकर उसकी एक रिपोर्ट 10 दिन के अंदर पार्टी को दे, इस तरह की सूचना दी गयी है.

प्रज्ञा ने मांगी माफी, अनंतकुमार ने कही ये बात

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को गुरुवार को देशभक्त बताने के कुछ ही घंटों बाद भोपाल लोकसभा सीट की भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने अपने इस विवादित बयान को वापस लेते हुए इसे निजी बयान बताया और इसके लिए माफी मांगी. उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे पर पार्टी लाइन पर चलेंगी. गौर हो कि नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने का बयान देकर प्रज्ञा की देशभर में किरकरी हो गयी थी. वहीं अनंतकुमार हेगड़े ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि एक सप्ताह में दो बार मेरा ट्विटर अकाउंट हैक हो गया. गांधी जी की हत्या को न्यायोचित ठहराना कतई उचित नहीं है.

 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement