35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बारिश से सब्जी की फसल को नुकसान

कुड़ू : प्रखंड क्षेत्र में दोपहर बाद मौसम में आये बदलाव के कारण ठंड का प्रकोप बढ़ गया है. दोपहर बाद हुई जोरदार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. कनकनी बढ़ गयी है. बारिश के कारण तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गयी है. अंचल प्रशासन ने गरीबों को ठंड से बचाव के लिए […]

कुड़ू : प्रखंड क्षेत्र में दोपहर बाद मौसम में आये बदलाव के कारण ठंड का प्रकोप बढ़ गया है. दोपहर बाद हुई जोरदार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. कनकनी बढ़ गयी है. बारिश के कारण तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गयी है. अंचल प्रशासन ने गरीबों को ठंड से बचाव के लिए अब तक किसी प्रकार की व्यवस्था नहीं की है.

बीते वर्ष शहरी क्षेत्र के पांच स्थानों पर अलाव की व्यवस्था की जाती थी. लेकिन इस बार अब तक अलाव की व्यवस्था नहीं की गयी है. ठंड के कारण रोज कमाने-खानेवाले, ठेला, खोमचा चलानेवाले काफी परेशान हैं. कंबल का वितरण शुरू होना तो दूर अब तक कुड़ू अंचल को कंबल तक उपलब्ध नहीं हो पाया है. कंबल नहीं मिलने से गरीब, मजदूर ठंड से ठिठुरते फिर रहे हैं.

शुक्रवार को हुई बारिश से सब्जी की फसल को भारी नुकसान हुआ है. खेतों में लगी रबी की फसलों गेहूं, चना, सरसों समेत अन्य फसलों के लिए बारिश वरदान साबित हुई है. तो खेत में लगे आलू, टमाटर, फुलगोभी, बंदागोभी, मटर समेत अन्य सब्जी के लिए नुकसानदेह साबित हो रहा है. मामले में कुड़ू सीओ कमलेश उरांव ने बताया कि अलाव की व्यवस्था के लिए जिला से कोई आदेश नहीं दिया गया है. कंबल की मांग की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें