Advertisement

lohardaga

  • Sep 11 2019 1:07AM
Advertisement

डायन-बिसाही मामले में दो गुट में हुई झड़प, छह लोग घायल

 कुड़ू थाना के कोकर पुरनाडीह गांव में घटी घटना

घायलों में एक व्यक्ति  सदर अस्पताल रेफर  गांव में दहशत का माहौल 
 
कुड़ू : थाना क्षेत्र के कोकर पुरनाडीह गांव में मंगलवार को डायन-बिसाही मामले में दो गुट में मारपीट हुई. इसमें दोनों गुट से छह लोग घायल हो गये. घायलों में गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को लोहरदगा सदर अस्पताल रेफर किया गया है. बताया जाता है कि गांव के एक अधेड़ की मौत दो साल पूर्व हो गयी थी. गांव के भगवान दास उरांव के परिजनों का आरोप था कि गांव का बहादुर उरांव ओझा गुणी का काम करता है.
 
उसने ही अधेड़ को डायन बिसाही कर मार डाला. मामले को लेकर गांव में कई बार पंचायत बुलायी गयी थी. इस मामले में मंगलवार की दोपहर लगभग दो बजे भगवान दास उरांव कुछ ग्रामीणों के साथ बहादुर उरांव के घर पहुंच गाली-गलौज शुरू कर दी. बहादुर उरांव घर से बाहर निकल गाली देने से मना किया, तो दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गयी.
 
मारपीट में एक पक्ष के बहादुर उरांव, सोमारी उरांव, कलावती उरांव समेत एक अन्य व्यक्ति घायल हो गये. वहीं दूसरे पक्ष के भगवान दास उरांव, यशोदा देवी, किशोर उरांव समेत अन्य घायल हो गये. दूसरे पक्ष के लोगों ने बहादुर उरांव के घर को आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया. मारपीट की घटना में भगवान दास उरांव को गंभीर चोट लगी है. कुड़ू सीएचसी में सभी का इलाज किया गया. भगवान दास को बेहतर इलाज के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement