27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बच्चों से स्नेह पाकर भावुक हुए माता-पिता

लोहरदगा़ : राजकीयकृत उत्क्रमित उच्च विद्यालय चितरी में मातृ-पितृ पूजन दिवस कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया. कार्यक्रम में विद्यालय परिवार ने सभी अभिभावकों को एक पंक्ति में सम्मान पूर्वक बैठाया. वहीं बच्चों ने अपने-अपने माता-पिता के पैर धोये, माला पहनाया और आरती उतार कर अभिभावकों का पैर छू कर आशीर्वाद लिया. बच्चों के इस व्यवहार […]

लोहरदगा़ : राजकीयकृत उत्क्रमित उच्च विद्यालय चितरी में मातृ-पितृ पूजन दिवस कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया. कार्यक्रम में विद्यालय परिवार ने सभी अभिभावकों को एक पंक्ति में सम्मान पूर्वक बैठाया. वहीं बच्चों ने अपने-अपने माता-पिता के पैर धोये, माला पहनाया और आरती उतार कर अभिभावकों का पैर छू कर आशीर्वाद लिया.

बच्चों के इस व्यवहार से अभिभावक भावुक हो गये. सभी बच्चों ने सामूहिक रूप से संकल्प लिया कि हम हर दिन अपने माता-पिता का सम्मान करेंगे. उनका कहना सुनेंगे और उनके पैर छू कर प्रणाम करके ही विद्यालय आयेंगे. विद्यालय की शिक्षिका ज्योति किरण ने माता-पिता के महत्व के बारे में बच्चों को जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि गुरु गोविंद दोऊ खड़े, काको लागूं पांव, बलिहारी गुरु आपनो, जो गोविंद दियो बताय. उन्होंने अभिभावकों को भी बताया कि माता शत्रु पिता बैरी, ऐन बालके ना पाठित, न शोभते सभा मध्ये, हंस मध्ये, वको यथा. कार्यक्रम के अंत में अभिभावकों को जलपान करा कर सम्मान पूर्वक विदा किया गया.

कार्यक्रम का संचालन शिक्षक रवींद्र कुमार सिंह ने किया. मौके पर विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष इशहाक अंसारी, अनीता देवी, ज्योति किरण बाखला, संदीप कुमार,अमानत अंसारी, सुधा सिंह व अन्य उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें