32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मजदूर संगठित रहेंगे, तो उनका अधिकार कोई छीन नहीं सकेगा

लोहरदगा : छोटानागपुर बाॅक्साइट वर्कर्स यूनियन इंटक का वार्षिक अधिवेशन नगर भवन में आयोजित किया गया. कांग्रेस कार्यालय राजेंद्र भवन से विभिन्न माइंस क्षेत्र से आये इंटक के हजारों मजदूर एकत्रित हुए और राज्यसभा सांसद सह इंटक यूनियन के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष धीरज प्रसाद साहू के नेतृत्व में हजारों की संख्या में जुलूस निकाल कर […]

लोहरदगा : छोटानागपुर बाॅक्साइट वर्कर्स यूनियन इंटक का वार्षिक अधिवेशन नगर भवन में आयोजित किया गया. कांग्रेस कार्यालय राजेंद्र भवन से विभिन्न माइंस क्षेत्र से आये इंटक के हजारों मजदूर एकत्रित हुए और राज्यसभा सांसद सह इंटक यूनियन के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष धीरज प्रसाद साहू के नेतृत्व में हजारों की संख्या में जुलूस निकाल कर नगर भ्रमण करते हुए अधिवेशन स्थल नगर भवन पहुंचे.
सभी मजदूर इंटक यूनियन जिंदाबाद धीरू बाबू जिंदाबाद, मजदूर एकता जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे. मुख्य अतिथि धीरज प्रसाद साहू तथा अन्य अतिथियों ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता वकील खान ने की़ अतिथियों का स्वागत बुके देकर किया गया.
मजदूरों को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू ने कहा कि मजदूरों के हक व अधिकार के लिए मैं हमेशा संघर्षरत रहा हूं और रहूंगा. तमाम मजदूर भाई एक सूत्र में रहें ताकि आपके अधिकारों को कोई छीन न सके. राष्ट्रीय स्तर पर भी मजदूर हित की बात सदन में उठाता रहूंगा.
उन्होंने कहा कि एकता में बल है और आपलोग संगठित रहेंगे तो आपके अधिकारों को कोई छिन नहीं सकेगा. आपकी समस्याओं के निदान के लिए मैं हमेशा तत्पर हूं और किसी भी तरह की समस्या हो तो शीघ्र हमसे संपर्क करें. मौके पर पूर्व सांसद डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि मजदूरों के अधिकारों की रक्षा कांग्रेस पार्टी ही कर सकती है. उन्होंने कहा कि मैं मजदूरों के दर्द को समझता हूं.
आपलोगों के कल्याण के लिए इंटक हमेशा तत्पर है़ आपलोग लगन, मेहनत तथा इमानदारी से काम करें. आपके हर समस्या का समाधान इंटेक यूनियन करेगी. अधिवेशन में इंटक यूनियन के वार्षिक आय-व्यय का ब्योरा पेश किया गया. साथ ही सीबी डब्ल्यू यूनियन के महासचिव पद के लिए पुनः धीरज प्रसाद साहू को सर्वसम्मति से चुना गया.
मौके पर यूनियन के कार्यकारी अध्यक्ष वकील खान, अशोक यादव, साजिद अहमद, सबीर खान, शकील अहमद, नेसार अहमद, निशीथ जायसवाल, महेंद्र सिंह, रामप्रवेश, राम नायक, करमा उरांव, केवल उरांव, अनिल उरांव, सोहराब अंसारी, अजय यादव, बाबूलाल, सदाब मालिक, प्रदीप साहू, महेंद्र तिवारी, रोकसाना बेगम, महावीर सिंह, दुबे, मथुरा प्रधान, सुशील सिन्हा, रोपा उरांव, विनय सिंह,जमील अंसारी सहित काफी संख्या में मजदूर मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें