36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोहरदगा हिंसा : कर्फ्यू जारी, सहायता के लिए हेल्‍पलाइन नंबर पर करें फोन, जोनल आइजी ने की हाई लेवल मीटिंग

– ड्रोन कैमरे से होती रहेगी निगरानी, 24 घंटे होगी पुलिस की गश्‍ती गोपी कुंवर, लोहरदगा लोहरदगा में पिछले दिनों हुई हिंसा के बाद गणतंत्र दिवस के अवसर पर रविवार को कुछ घंटों के लिए कर्फ्यू में छूट दी गयी थी, लेकिन झंडोतोलन के बाद फिर से पूर्व की भांति कर्फ्यू जारी है. कहीं भी […]

– ड्रोन कैमरे से होती रहेगी निगरानी, 24 घंटे होगी पुलिस की गश्‍ती

गोपी कुंवर, लोहरदगा

लोहरदगा में पिछले दिनों हुई हिंसा के बाद गणतंत्र दिवस के अवसर पर रविवार को कुछ घंटों के लिए कर्फ्यू में छूट दी गयी थी, लेकिन झंडोतोलन के बाद फिर से पूर्व की भांति कर्फ्यू जारी है. कहीं भी चार से अधिक लोगों के जमा होने पर रोक है. इस बीच जोनल आईजी नवीन कुमार सिंह ने हाई लेवल मीटिंग की है और सभी अधिकारियों को आवश्‍यक दिशा निर्देश दिये हैं. उन्‍होंने कहा है कि पुलिस की गश्‍ती 24 घंटे होगी और ड्रोन कैमरे से निगरानी भी जारी रहेगी.

लोगों से घरों में रहने की अपील की गयी है. साथ ही दवा दुकानों और अस्‍पतालों को कर्फ्यू से छूट दी गयी है. साथ ही जो लोग कहीं फंसे हुए हैं वे सहायता के लिए पुलिस के हेल्‍पलाइन नंबर पर फोन कर सकते हैं. पुलिस उनकी सहायता करेगी. सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर रखी जा रही है. भड़काने वाले मैसेज पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

बैठक में सभी वरीय पुलिस पदाधिकारियों एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों से कर्फ्यू में ढील, स्टेटिक फोर्स को गतिशील बनाने, ड्रोन कैमरे से निगरानी, सीसीटीवी की क्रियाशीलता, आमजनों द्वारा गलियों, सड़कों के बल्बों को जलाने से संबंधित, फंसे लोगों के रेस्क्यू, 144 के उल्लंघन पर सीधी कार्रवाई सहित जिले की विभिन्न गतिविधियों की जानकारी ली गयी.

बैठक में डीआईजी अमोल वेणुकांत सहित उपायुक्त आकांक्षा रंजन, पुलिस अधीक्षक प्रियदर्शी आलोक, उपविकास आयुक्त आर रॉनिटा, सहित पांचो पुलिस अधीक्षक एवं जिले के प्रशासनिक पदाधिकारी उपस्थित थे.

आपको बता दें कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के समर्थन में लोहरदगा में गुरुवार को निकले जुलूस पर पथराव के बाद हुई हिंसा के चलते लगे कर्फ्यू में रविवार को दो घंटे की ढील दी गयी थी. ये ढील पांच थाना क्षेत्र में दी गयी थी, ताकि लोग अपनी जरूरत का सामान खरीद सकें और और झंडोत्तोलन कर सकें. ढील सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक दी गयी.

रांची में जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि लोहरदगा में स्थिति मुख्य रूप से सामान्य है. रांची जोनल इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस, आईजी (ऑपरेशन्स), रेंज डीआईजी (रांची) और पांच एसपी रैंक के अधिकारी लोहरदगा में मौजूद हैं और स्थिति पर नजर बनाये हुए हैं तथा उसे जल्द से जल्द सामान्य बनाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं. अतिरिक्त पुलिस बल की 15 कंपनियां जिले में तैनात है.

जनता से अनुरोध किया गया है कि वे सभी प्रकार की सहायता और सहायता के लिए निम्नलिखित नंबरों पर कॉल करें-

1. 100

2. 9471163670

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें