37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जयंती पर याद किये गये नेता जी

लातेहार : जिला मुख्यालय के राजद जिला कार्यालय में गुरुवार को सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनायी गयी. मौके पर प्रदेश महासचिव लक्ष्मण यादव ने कहा कि श्री बोस के आदर्शों पर चलने का संकल्प लेने की जरूरत है. उन्होंने देश की आजादी में युवाओं को संगठित करने का काम किया था. इसका परिणाम है […]

लातेहार : जिला मुख्यालय के राजद जिला कार्यालय में गुरुवार को सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनायी गयी. मौके पर प्रदेश महासचिव लक्ष्मण यादव ने कहा कि श्री बोस के आदर्शों पर चलने का संकल्प लेने की जरूरत है.

उन्होंने देश की आजादी में युवाओं को संगठित करने का काम किया था. इसका परिणाम है कि आज हम आजाद देश में रह रहे हैं. अध्यक्षता जिलाध्यक्ष रामप्रवेश यादव ने किया. इससे पूर्व सभी लोगों ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया.
मौके पर प्रदेश सदस्य मोहर यादव, अजय चौधरी, अर्जुन यादव, कन्हाई पासवान, प्रखंड अध्यक्ष मो निजाम, युवा जिलाध्यक्ष दिलेश्वर यादव, इम्तियाज अहमद, मनदीप पासवान, रंजीत यादव, संतोष यादव, फैजुल अहमद, विष्णु देव कुमार, शंकर, सुरेश सिंह, मौलाना वकील साहब, मो आवेश, मो शफीक साहब समेत कई राजद कार्यक्रर्ता उपस्थित थे.
बरवाडीह : प्रखंड कांग्रेस कमेटी ने प्रखंड कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस अध्यक्ष रंजीत कुमार राजू की अध्यक्षता में सुभाष चंद्र बोस की जयंती कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की तस्वीर पर सबसे पहले माल्यार्पण किया गया. कार्यक्रम में कांग्रेसियों ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस द्वारा देश की स्वतंत्रता आंदोलन में किये गये योगदान को याद किया.
वहीं उनके आदर्शों को अपनाने पर जोर दिया गया. मौके पर काजमी अनवर, रिजवान खान, राम नरेश यादव, गोपाल राजवंशी, संजीव सिंह, प्रभाकर सिंह, मुनेश्वर राम, संजय कुमार, आशीष प्रसाद, मुनि लाल प्रसाद, ओमप्रकाश दुबे, साबिर खान, आशिक अंसारी, राहुल गुप्ता, संजीत गुप्ता, शशि सिंह, फिरोज अहमद मुन्ना, रूमी खान, उप प्रमुख पंकज गुप्ता, रवींद्र राम आदि उपस्थित थे.
मनिका : प्रखंड कार्यालय के सिंगल विंडो सभागार में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनायी गयी. मौके पर उपस्थित लोगों ने उनकी तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की. मौके पर अजीत प्रसाद ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस भारत के युवाओं के प्रेरणास्रोत थे. उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई में उनके अभूतपूर्व योगदान को संपूर्ण देशवासी कभी नहीं भूल सकते हैं. कार्यक्रम के बाद विकास भारती विशुनपुर के तत्वाधान में किसानों के बीच कीटनाशक दवा का वितरण किया गया. मौके पर मनकेश्वर नाथ मिश्रा, प्रखंड समन्वयक राजदेव सिंह, सोहन सिंह, सहायक पंकज यादव, आशा कुजूर, जवाहर सिंह, नंदकिशोर भुइयां, रामधनी साव उपस्थित थे.
महुआडांड़ : प्रखंड के अनुसूचित जनजाति आवासीय उवि में गुरुवार को स्वतंत्रता संग्राम के महानायक सुभाष चंद्र बोस की जयंती के उपलक्ष्य में विद्यालय परिसर में वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. उद्घाटन प्राचार्य गिरजाराम ने किया. मौके पर शिक्षकों व छात्रों ने सुभाष चंद्र बोस की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. प्राचार्य गिरजाराम ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस का व्यक्तित्व अनुकरणीय है. प्रतियोगिता में छात्रों ने लिखित प्रश्नोत्तरी,भाषण व चित्रकला में भाग लिया. मौके पर मनमीत तिर्की, दिलेश्वर टोप्पो, मो अनिश खान, लालसाय उरांव, मुनेश्वर प्रसाद, प्रयाग उरांव, लक्ष्मण उरांव आदि उपस्थित थे.
बारियातू : प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित सिंगल विंडो सेंटर में गुरुवार को नेता जी सुभाष चंद्र बोस की जयंती प्रखंड समन्वयक परमेश्वर गंझू की अध्यक्षता में मनायी गयी. मौके पर नेता जी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर जयंती कार्यक्रम की शुरुआत की गयी. प्रखंड समन्वयक ने कहा कि नेताजी ने देश की आजादी में बहुमूल्य योगदान दिया था. मौके पर नरेंद्र उरांव, रामा गंझू, बलदेव यादव, कामख्या आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें