32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जिले के 4.77 लाख मतदाता करेंगे मतदान

निष्पक्ष व भयमुक्त चुनाव करना प्राथमिकता: उपायुक्त डीडीसी ने की राजनीतिक दलों से बूथ लेबल एजेंट बहाल करने की अपील लातेहार : लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर आयोजित एक प्रेस वार्ता में उपायुक्त राजीव कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन निष्पक्ष एवं भयमुक्त चुनाव संपन्न कराने के लिए कृतसंकल्प है. उप विकास आयुक्त माधवी […]

निष्पक्ष व भयमुक्त चुनाव करना प्राथमिकता: उपायुक्त

डीडीसी ने की राजनीतिक दलों से बूथ लेबल एजेंट बहाल करने की अपील

लातेहार : लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर आयोजित एक प्रेस वार्ता में उपायुक्त राजीव कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन निष्पक्ष एवं भयमुक्त चुनाव संपन्न कराने के लिए कृतसंकल्प है. उप विकास आयुक्त माधवी मिश्रा एवं जिला जनसंपर्क पदाधिकारी शिवनंदन बड़ाइक मुख्य रूप से उपस्थित थे.

उपायुक्त श्री कुमार ने बताया कि जिले में लोकसभा चुनाव के दौरान चार लाख 77 हजार 328 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इन मतदाताओं में पर्सन विथ डिसेब्लिटी (दिव्यांग) की संख्या 1510 है. उन्होंने सभी बूथों में पहला मतदान दिव्यांग मतदाताओं से कराने का निर्णय लिया गया है.

उन्होंने बताया कि लातेहार व मनिका विधानसभा क्षेत्रों में मतदान कराने के लिए कुल 679 मतदान केंद्र बनाये गये हैं. इनमें 13 मतदान केंद्र पलामू जिला के सतबरवा में आते हैं. जिले में कुल 47 सखी बूथ बनाये गये हैं जिसमें सभी मतदान व सुरक्षा कर्मी महिलाएं होंगी. 34 आदर्श मतदान केंद्र भी बनाये गये हैं. मौके पर एडीएफ राहुल रमण व शुभ्रा सेन मुख्य रूप से उपस्थित थे.

3666 मतदान कर्मियों को किया गया प्रशिक्षित : उपायुक्त ने बताया कि लोकसभा चुनाव में मतदान कार्य संपन्न कराने के लिए जिले में कुल 4481 मतदान कर्मियों की आवश्यकता है. इसमें अभी तक 3666 मतदान कर्मियों को पूरी तरह से प्रशिक्षित कर दिया गया. शेष कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

डीडीसी ने की राजनीतिक दलों से बूथ एजेंट बहाल करने की अपील : उप विकास आयुक्त माधवी मिश्रा ने कहा कि मतदान कार्य में बीएलओ एवं बूथ लेबल एजेंट (बीएलए) की भूमिका काफी अहम है. राजनीतिक दलों से बूथ एजेंट बहाल कर सूची मांगी गयी है, लेकिन अभी तक उपलब्ध नहीं करायी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें