32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लातेहार : बच्ची पाने के लिए लगा रहे न्याय की गुहार

लातेहार : लातेहार रेलवे स्टेशन स्थित पूरन प्रसाद की मुंहबोली बेटी इच्छा (15 माह) को बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) द्वारा तीन दिसंबर को ले जाने के मामले में पूरन ने न्याय की गुहार लगायी है. पूरन पर गलत ढंग से गोद लेने का आरोप लगाते हुए सीडब्ल्यूसी बच्ची को ले गयी थी. अब पूरन प्रसाद […]

लातेहार : लातेहार रेलवे स्टेशन स्थित पूरन प्रसाद की मुंहबोली बेटी इच्छा (15 माह) को बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) द्वारा तीन दिसंबर को ले जाने के मामले में पूरन ने न्याय की गुहार लगायी है. पूरन पर गलत ढंग से गोद लेने का आरोप लगाते हुए सीडब्ल्यूसी बच्ची को ले गयी थी.
अब पूरन प्रसाद ने भारत के प्रधानमंत्री समेत कुल 14 संस्था प्रमुखों को निबंधित डाक से पत्राचार कर अबोध बच्ची को वापस दिलाने की गुहार लगायी है. श्री प्रसाद ने पीएमओ समेत राज्यपाल झारखंड, उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक, लातेहार, स्थानीय मुखिया, बाल संरक्षण समिति अध्यक्ष, मानवाधिकार आयोग, प्रखंड विकास पदाधिकारी लातेहार समेत 14 प्रमुख संस्थानों के प्रमुखों से बच्ची की घर वापसी की गुहार लगायी है.
गौरतलब है कि वह बच्ची छह सितंबर 2017 को पूरन प्रसाद एवं बसंती देवी को झाड़ी में पड़ी हुई मिली थी. उसके बाद उक्त दंपती ने तत्कालीन थाना प्रभारी रमेश कुमार सिंह को इस बात से अवगत कराया था. थाना प्रभारी के आदेश पर उक्त दंपती ने उस नवजात को अपने घर में बच्ची की तरह पाला.
दंपती का कहना है कि तत्कालीन थाना प्रभारी अगर उन्हें गोद लेने की कानूनी प्रक्रिया के बारे में बताते तो आज यह नाइंसाफी उस बच्ची के साथ नहीं होती. श्री प्रसाद ने कहा है कि वह उस बच्ची को कानूनन रूप से भी अपनाने के लिए तैयार हैं, लेकिन बाल कल्याण समिति उनके आग्रह को स्वीकार नहीं कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें