32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दवा व्यापारी की हत्या के विरोध में छह घंटे सड़क जाम

गुरुवार की शाम करमा मोड़ के समीप अपराधियों ने गोली मार की थी मुरारी प्रसाद की हत्या रांची-चतरा पथ जाम रहने से लग गयी वाहनों की कतार बारियातू : दवा व्यवसायी मुरारी प्रसाद की हत्या के विरोध में शुक्रवार के तड़के स्थानीय लोगों ने रांची-चतरा मुख्य पथ को बारियातू में जाम कर दिया. आक्रोशित लोग […]

गुरुवार की शाम करमा मोड़ के समीप अपराधियों ने गोली मार की थी मुरारी प्रसाद की हत्या
रांची-चतरा पथ जाम रहने से लग गयी वाहनों की कतार
बारियातू : दवा व्यवसायी मुरारी प्रसाद की हत्या के विरोध में शुक्रवार के तड़के स्थानीय लोगों ने रांची-चतरा मुख्य पथ को बारियातू में जाम कर दिया. आक्रोशित लोग प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. सुबह करीब चार बजे ही आक्रोशित लोग सड़क पर आ गये थे.
जाम की सूचना के बाद प्रशिक्षु डीएसपी नौशाद आलम, वीरेंद्र राजवंशी, बीडीओ संजय कुमार यादव, सीओ प्रदीप कुमार महतो जाम स्थल पहुंचे. स्थानीय लोगों व परिजनों से वार्ता की. प्रदर्शनकारी 24 घंटे के भीतर हत्यारों की गिरफ्तारी, मृतक की पत्नी पुष्पा देवी को सरकारी नौकरी व बतौर मुआवजा दस लाख रुपये देने की की मांग कर रहे थे. लोगों ने कहा कि बारियातू में थाना बनाने को लेकर कई बार आवेदन दिया गया, हर बार आश्वासन ही मिला. लोग बारियातू में थाना बनाने की मांग पर भी अड़े थे.
डीएसपी श्री आलम ने लोगों से बात की. हत्यारों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की बात कही.उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा बारियातू में थाना बनाने के लिये प्रस्ताव पारित हो गया है. नौकरी व मुआवजे की मांग पर कहा कि परिजन उपायुक्त के नाम आवेदन प्रखंड कार्यालय को सौंपे. हर संभव मदद की जायेगी. आश्वासन के बाद करीब दस बजे ग्रामीणों ने जाम हटा दिया. छह घंटे जाम के दौरान एनएच पर वाहनों की कतार लगी रही.
पुलिस प्रशासन ने काफी मशक्कत से वाहनों को जाम से मुक्त कराया.इससे पूर्व गुरुवार की शाम बालूमाथ पुलिस घटनास्थल पहुंची. यहां से दो जिंदा गोली, मृतक की बाइक, मोबाइल व मृतक के जेब से 10070 रुपये बरामद किये गये. अंत्यपरीक्षण के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है. घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. मृतक अपने पीछे पत्नी समेत एक पुत्र व दो पुत्री छोड़ गये हैं. मृतक का पैतृक आवास चतरा जिला के शिवराजपुर लमटा है. पिछले 30 वर्ष से बारियातू में दवा का कारोबार कर रहे थे.
उग्रवादी कर रहे थे मुरारी को परेशान :
मृतक के बड़े भाई अवध प्रसाद ने शुक्रवार को बालूमाथ थाना में आवेदन देकर मामला दर्ज कराया है. इसमें श्री प्रसाद ने कहा है कि मेरे भाई की किसी से दुश्मनी नहीं थी. कुछ दिनों से वह परेशान थे. पूछने पर उग्रवादियों द्वारा परेशान किये जाने का कारण बताया था.
उन्होंने लिखा है कि मेरे भाई की हत्या अज्ञात उग्रवादियों द्वारा की गयी है. गौरतलब है कि गुरुवार की दोपहर मुरारी बाइक जेएच01सीई-2489 से फुलसू गये थे. फुलसू से लौटने के क्रम में करमा मोड़ के समीप पहले से घात लगाये अज्ञात लोगों ने छाती व सिर में गोली मार कर हत्या कर दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें