32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाढ़ आपदा राहत राशि नहीं मिलने से नाराज ग्रामीणों ने सीओ को घेरा

पिपरिया : बाढ़ प्रभावित पिपरिया प्रखंड के सैकड़ों किसानों ने सोमवार को पिपरिया प्रखंड सह अंचल कार्यालय पहुंच सीओ नीरज कुमार का घेराव करने के साथ ही उन्हें चार घंटे तक बंधक बनाये रखा. लगभग चार घंटे बाद जिप अध्यक्ष रामशंकर शर्मा उर्फ नूनू सिंह के सीओ कार्यालय पहुंचने व ग्रामीणों को समझाने के बाद […]

पिपरिया : बाढ़ प्रभावित पिपरिया प्रखंड के सैकड़ों किसानों ने सोमवार को पिपरिया प्रखंड सह अंचल कार्यालय पहुंच सीओ नीरज कुमार का घेराव करने के साथ ही उन्हें चार घंटे तक बंधक बनाये रखा. लगभग चार घंटे बाद जिप अध्यक्ष रामशंकर शर्मा उर्फ नूनू सिंह के सीओ कार्यालय पहुंचने व ग्रामीणों को समझाने के बाद मामला शांत हुआ. इस दौरान ग्रामीणों ने सीओ पर झाड़ू तक फेंकने का काम किया. इस दौरान लोग डीएम को बुलाने की मांग कर रहे थे.

मिली जानकारी के अनुसार बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र घोषित होने के बाद क्षेत्र के किसानों को सरकार ने राहत राशि के तहत 6 हजार रुपये देने की घोषणा की थी. जिसकी सूची बनाने में किसानों की उम्र सीमा 25 साल रखी गयी थी. सीओ श्री कुमार का कहना था कि सरकार से मिले आदेश के तहत ही यह सूची बनायी जा रही है. जिसके बाद किसान आक्रोशित हो गये.
किसानों का कहना था कि इसमें किसानों की उम्र सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए. घटना की जानकारी मिलते ही पिपरिया थानाध्यक्ष प्रजेश कुमार दूबे पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच ग्रामीणों को समझाने की काफी कोशिश की. वही सीओ नीरज कुमार ने कहा की हमलोग को आदेश आया है की 25 साल से ऊपर के घर एक-एक व्यक्ति को पैसा मिलना चाहिए, लेकिन यहां लोग सभी को पैसा देने की मांग कर रहे है.
वहीं पिपरिया प्रखंड प्रतिनिधि रामविलाश शर्मा ने कहा की मामले को जिस हाल में हो जल्द सुलझाया जायेगा. रही बात झाड़ू चलाने बात तो कुछ असामाजिक तत्व और उसके बहकावे में आकर इस तरह का कार्य किये हैं. उन्होंने कहा कि इसकी जांच की जायेगी. मौके पर जिले के वरिष्ठ भाजपा नेता सीताराम सिंह, पीएलभी प्रवीण भारद्वाज, वार्ड सदस्य मुन्ना कुमार, रामचंद्रपुर के उपमुखिया सुबोध कुमार आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें