32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रेफरल अस्पताल में रोगियों को पानी के लिए बाहर जाना पड़ता है

लखीसराय : एनएच 80 एवं रेलवे मेन लाइन पर अवस्थित जिले के 30 शय्या वाले रेफरल अस्पताल में रोगियों को पानी पीने के लिए परिसर से बाहर जाना पड़ता है. परिसर में दो चापाकल कई महीनों से सफेद हाथी बनकर शोभा की वस्तु बना हुई है, जिससे रोगियों एवं नगर वासियों में स्वास्थ्य विभाग एवं […]

लखीसराय : एनएच 80 एवं रेलवे मेन लाइन पर अवस्थित जिले के 30 शय्या वाले रेफरल अस्पताल में रोगियों को पानी पीने के लिए परिसर से बाहर जाना पड़ता है. परिसर में दो चापाकल कई महीनों से सफेद हाथी बनकर शोभा की वस्तु बना हुई है, जिससे रोगियों एवं नगर वासियों में स्वास्थ्य विभाग एवं जन प्रतिनिधि के खिलाफ काफी आक्रोश व्याप्त है. इस अस्पताल में प्रति दिन आऊट डोर में दो सौ से तीन सौ मरीज चिकित्सक से दिखाते हैं.

दर्जनों महिला प्रसव के लिए आते हैं और ट्रेन सड़क से जख्मी दर्जनों रोगी आते हैं, लेकिन सुविधा के नाम पर व्यवस्था नदारद है ही ऊपर से पानी की कोई व्यवस्था नहीं है. पानी पीने का व्यवस्था दो चापाकल भी था तो मरम्मत के अभाव में कई महीनों से खराब होकर अस्पताल का शोभा बढ़ा रही है. अस्पताल के टंकी पानी रोगी गंदा के कारण पीते नहीं है.
वहीं चिकित्सक एवं स्टाफ भी टंकी का पानी नहीं पीकर बोतल में भर कर पीने के लिए आते हैं. जिसके परिणामस्वरूप रोगियों के परिवार को बाहर से पीने के लिए पानी लाना पड़ता है. रोगियों के परिजन आशुतोष कुमार, सोनू कुमार, संजय कुमार ने बताया कि कैसा स्वास्थ्य विभाग है कई महीनों से दो चापाकल खराब पड़ा हुआ उसकी मरम्मत तक नहीं करा सका.
जिसके कारण हमलोगों को परिसर से बाहर जाकर पानी लाना पड़ता है. सही है यह अस्पताल नहीं कह कर गंभीर रोगियों के लिए रेफर अस्पताल बनकर रह गया है. जब पानी का ही सुविधा नहीं है तो अन्य सुविधाएं क्या होगा इसी से अंदाजा लगा लीजिए. जबकि एन एच 80 एवं मेन लाइन पर अवस्थित रहने पर सारी सुविधाएं होनी चाहिए परंतु सुविधाएं नदारद है.
बोले प्रभारी : रेफरल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा डॉ विनोद कुमार ने बताया कि चापाकल मरम्मत का कोई फंड नहीं है. चापाकल मरम्मत के लिए पीएचइडी विभाग को लिखा गया है.
जगदंबा स्थान ट्रस्ट ने रेफरल अस्पताल में खराब चापाकल मरम्मत का उठाया बीड़ा उठाया
लखीसराय : कई दिनों से बड़हिया रेफरल अस्पताल में शुद्ध पानी के लिए तरस रहे रोगियों के लिए नगर वासियों के मांग पर खराब दो चापाकल की मरम्मत का बीड़ा जगदंबा स्थान ट्रस्ट ने उठाया. जल्द दोनों चापाकल चालू होगा, जिससे रोगियों को परिसर से बाहर पानी के लिए भटकना नहीं पड़ेगा.
बताते चलें कि पांच माह से रेफरल अस्पताल में दोनों चापाकल खराब हो जाने से रोगियों को परिसर से बाहर पानी भटकने पर नगर वासियों की मांग पर जगदंबा ट्रस्ट ने दो चापाकल बनाने का निर्णय लिया.
बोले सचिव
जगदंबा ट्रस्ट के सचिव जय शंकर प्रसाद सिंह उर्फ भादों बाबू ने कहा कि जब स्वास्थ्य विभाग मरम्मत में असफल रहा तो नगर वासियों ने कहा कि ट्रस्ट द्वारा मरम्मत किया जाये, जिसमें रोगियों को पानी के लिए भटकना न पड़े, जिसपर मैंने दोनों चापाकल बनाने का निर्णय लिया हूं. जल्द ही दोनों चापाकल की मरम्मत कर चालू कर दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें