Advertisement

kodarma

  • Aug 25 2019 8:06PM
Advertisement

कोडरमा : पेट्रोल पंप लूट कांड का खुलासा, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तीन गिरफ्तार

कोडरमा : पेट्रोल पंप लूट कांड का खुलासा, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तीन गिरफ्तार

- देसी पिस्तौल व गोली के अलावा लूट की राशि में से 16,788 रुपये बरामद

प्रतिनिधि, कोडरमा बाजार

कोडरमा पुलिस ने लोकाई बागीटांड स्थित एस्सार कंपनी के ओम पेट्रोल पंप पर हथियार के बल पर हुई लूट का तीन दिनों के अंदर खुलासा कर लिया है. यही नहीं घटना को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता पायी है. गिरफ्तार आरोपियों में मो शाहिद अंसारी (21 वर्ष), पिता- मो आशीक मियां, निवासी बाराटोला करमा, मो नौशाद अंसारी (27 वर्ष) पिता- मो. इस्लाम और मो नौशाद (26 वर्ष) पिता- स्व. समसुद्दीन मियां दोनों निवासी अंबाकोला थाना तिलैया शामिल हैं. 

 

इनके पास से 315 बोर एक देसी पिस्तौल, एक जिंदा गोली, लूटी गयी राशि में से 16,788 रुपये व गमछा बरामद किया गया है. घटना में प्रयुक्त काले रंग की अपाचे मोटरसाइकिल का भी पता चल गया है. पुलिस इसे जल्द बरामद कर लेगी. उक्त जानकारी एसपी डॉ एम तमिल वाणन ने रविवार को आयोजित प्रेस वार्ता में दी. 

 

एसपी ने बताया कि बीते 22 अगस्त की रात करीब आठ बजे बाइक सवार अपराधियों ने हथियार के बल पर पेट्रोल पंप से एक लाख 30 हजार रुपये लूट लिए थे. घटना के बाद एसडीपीओ राजेंद्र प्रसाद के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया था. टीम ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच शुरू की तो एक अपराधी की पहचान हुई. पहले मो नौशाद अंसारी को अंबाकोला से गिरफ्तार किया गया. 

 

पूछताछ में इसने अपने दो मित्रों का नाम इस घटना में लिया. इसके बाद शाहिद व एक अन्य नौशाद की गिरफ्तारी हुई. एसपी ने बताया कि घटना में प्रयुक्त अपाचे बाइक मो शाहिद के भाई की है. देशी कट्टा व गोली मो नौशाद ने लाकर शाहिद को दी थी. पेट्रोल पंप के पहले मेन रोड पर नौशाद को पुलिस की निगरानी करने के लिए रखा गया था, जबकि शाहिद पिस्तौल लेकर नौशाद अंसारी के साथ बाइक से पेट्रोल पंप पर जाकर पिस्तौल का भय दिखाकर लूट की घटना को अंजाम देकर वहां से भाग गया. 

 

यहां से ये तीनों आरआईटी कॉलेज के पास जंगल में चले गये और लूटे हुए रुपये का आपस में बंटवारा किया. पुलिस ने छापामारी के दौरान मो शाहिद अंसारी के घर से पिस्तौल व गोली व दोनों नौशाद के घर से लूटा हुआ रुपया बरामद किया. 

 

छापामारी दल में कोडरमा थाना प्रभारी राम नारायण ठाकुर, चंदवारा थाना प्रभारी कन्हाय सिंह, एसआई सुरेंद्र प्र. यादव, जेपी मिश्रा, एएसआई लोकनाथ महतो, हवलदार कामाख्या सिंह, आरक्षी आशुतोष पासवान, कुणाल कुमार सिंह के अलावा कोडरमा थाना रिजर्व गार्ड, क्यूआरटी गार्ड एवं कोडरमा थाना के पैंथर शामिल थे. एसपी ने टीम में शामिल जवानों को सम्मानित भी किया.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement