37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दवा विक्रेताओं की हड़ताल वापस

किशनगंज : बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर बुधवार से दवा विक्रेताओं की 3 दिवसीय हड़ताल शुरू हुई, लेकिन पहले दिन जिले की तमाम थोक एवं खुदरा दुकानें बंद रहने के सरकार द्वारा संघ के साथ बातचीत एवं ठोस आश्वासन के बाद गुरुवार से दुकानें खोल दिये जाने की घोषणा की गयी. किशनगंज […]

किशनगंज : बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर बुधवार से दवा विक्रेताओं की 3 दिवसीय हड़ताल शुरू हुई, लेकिन पहले दिन जिले की तमाम थोक एवं खुदरा दुकानें बंद रहने के सरकार द्वारा संघ के साथ बातचीत एवं ठोस आश्वासन के बाद गुरुवार से दुकानें खोल दिये जाने की घोषणा की गयी.

किशनगंज केमिस्ट ड्रगिस्ट एसाेसिएशन के सचिव सह राष्ट्रीय संघ के कार्यकारिणी सदस्य जंगी प्रसाद दास एवं पूर्वी जोन के उपाध्यक्ष राजकुमार जैन पटना वार्ता से लौटने के बाद बताया कि बुधवार की देर शाम पटना में विभाग के प्रधान सचिव के साथ बीसीडीए अध्यक्ष परसन कुमार सिंह के नेतृत्व में संघ के शिष्टमंडल की बैठक हुई.
जिसमें अाश्वासन दिया गया कि सर्कुलर 262-15 में पदाधिकारी की कमेटी बना कर उसका सरलीकरण किया जायेगा. वहीं फार्मासिस्ट की समस्या के मामले में स्वास्थ्य मंत्री ने आश्वासन दिया है कि इसमें केंद्रीय कानून मंत्री से वार्ता कर समाधान निकाला जायेगा. आश्वासन के बाद हड़ताल स्थगित करने का निर्णय लिया गया है.
उधर, बुधवार को हड़ताल के कारण जिला मुख्यालय से लेकर ग्रामीण इलाकों तक की करीब 700 दवा दुकानें नहीं खुली. इस कारण मरीज व उनके परिजन दवा के लिए भटकते रहे. इमरजेंसी में 5 दुकानाें काे खाेल कर रखने की अनुमति दी गयी थी. किशनगंज दवा विक्रेता संघ के अध्यक्ष खुर्शीद अनवर ने बताया कि बंद सौ फीसदी सफल रही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें