37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची :शिकायतों के निष्पादन में रांची तीसरे स्थान पर

रांची : मुख्यमंत्री जनसंवाद शिकायत निवारण प्रणाली में रांची जिला का प्रदर्शन बेहतर है. शिकायतों के निबटारे में पूरे राज्य में रांची को तीसरा स्थान मिला है. रांची ने कुल 93.06 प्रतिशत मामलों का निष्पादन कर ये उपलब्धि हासिल की है. जिला प्रशासन द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार अब तक कुल 22,801 शिकायतें रांची जिले […]

रांची : मुख्यमंत्री जनसंवाद शिकायत निवारण प्रणाली में रांची जिला का प्रदर्शन बेहतर है. शिकायतों के निबटारे में पूरे राज्य में रांची को तीसरा स्थान मिला है.
रांची ने कुल 93.06 प्रतिशत मामलों का निष्पादन कर ये उपलब्धि हासिल की है. जिला प्रशासन द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार अब तक कुल 22,801 शिकायतें रांची जिले में दर्ज की गयी. इनमें से 21,218 पर कार्रवाई हो चुकी है. इसका प्रतिशत 93.06 रहा. प्राप्त आंकड़ों के अनुसार 3857 मामले ऐसे हैं जिन पर कार्रवाई हो रही है एवं अगली कार्रवाई में पूर्णतः निष्पादन किया जा सकेगा.शिकायतों की साप्ताहिक समीक्षा रांची उपायुक्त राय महिमापत रे के द्वारा की जाती है.
लंबित मामलों के निष्पादन के लिए विशेष तौर पर उपायुक्त द्वारा संज्ञान लेते हुए प्रगति रिपोर्ट की मांग संबंधित पदाधिकारी से की जाती है. नोडल पदाधिकारी, अपर समाहर्ता, नक्सल प्रतिदिन के कार्य निष्पादन की समीक्षा कर अंतिम रूप से प्रतिवेदन की जांच करते हैं. इस कार्य में जिले में प्रतिनियुक्त शिकायत निवारण समन्वयक शिकायतों के निष्पादन में नोडल पदाधिकारी का सहयोग करते हैं. जिसके परिणाम स्वरूप लोकसभा चुनाव के बाद लंबित 5000 से अधिक मामलों को पूर्णतः निष्पादन कराने में सफलता प्राप्त करते हुए रांची जिले ने बेहतर प्रदर्शन किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें